पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखनदेई नदी की उपधारा में यात्रियों से भरी नाव पलटी:पुलिस को सूचना देने पर भी कोई नहीं आया, स्थानीय लोगों ने खुद दिखाई हिम्मत, रेस्क्यू कर बचाई एक-एक की जान

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इसी नदी में पलटी नाव। - Dainik Bhaskar
इसी नदी में पलटी नाव।

मुजफ्फरपुर जिले में बाढ़ से हर दिन घटना घट रही है। मंगलवार को भी जिले के कटरा में लखनदेई नदी की उपधारा में यात्रियों से भरी नाव पलट गई। नाव पर दो बाइक भी थी। वह भी पानी में डूब गई। डूब रहे लोगों को स्थानीय लोगों और मछुआरे ने रेस्क्यू कर बचा लिया। दोनों बाइक को भी पानी से निकाल लिया गया। नाव में दर्जनभर यात्री सवार थे। वे सभी गांव से मेन रोड पर जाने के लिए नाव पर सवार हुए थे। इसमें एक मोबाइल कंपनी का स्टाफ समेत दो युवक भी थे, जो बाइक को नाव पर रखकर रोड पर जाने के लिए सवार हुए थे। यात्रियों की संख्या अधिक होने के कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया। डायवर्सन के समीप नाव पानी में पलट गई।

नहीं किया प्रशासन का इंतजार, कूद पड़े पानी में
स्थानीय लोगों ने साहस का परिचय दिया और देरी नहीं करते हुए खुद ही मोर्चा संभाल लिया। तैराकों ने पानी में कूदकर एक-एक लोगों की जान बचा ली। स्थानीय लोगों ने बताया कि डायवर्सन के पास पानी अधिक नहीं था। लेकिन, जिन्हें तैरना नहीं आता था, वे डूब सकते थे।

चारों तरफ से बाढ़ के पानी से घिरा है गांव
स्थानीय शिक्षक अशोक कुमार ने बताया कि गांव में बाढ़ की स्थिति विकराल है। लोग किसी तरह उसी में रहकर दिन गुजारने पर विवश हैं। गांव के चारों तरफ पानी भरा हुआ है। पूरा गांव टापू जैसा बना हुआ है। नाव पलटने के बाद स्थानीय प्रशासन को सूचना दी गई थी। लेकिन, कोई नहीं आया। स्थानीय लोगों ने ही अपनी जान पर खेलकर डूब रहे लोगों को बचा लिया। जब तक प्रशासन यहां पहुंचता, तब तक काफी देर हो जाती।

खबरें और भी हैं...