पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुजफ्फरपुर:कोराना की वैक्सीन लगाने को लेकर फ्रंटलाइन वर्करों का बनेगा डाटा बेस

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना का टीका लगाने काे लेकर फ्रंटलाइन वर्करों कार्यकर्ताओं का डाटा बेस बनेगा। इसके लिए शुक्रवार डीआईओ कार्यालय में निजी चिकित्सकाें व जांच घर संचालकाें की बैठक हुई। जिसमें सिविल सर्जन डाॅ. एसपी सिंह ने आईडी पासवर्ड देकर स्वास्थ्य विभाग की बेवसाइट पर अपने यहां काम करने वाले सभी फ्रंटलाइन कर्मियाें का डाटा एक सप्ताह में अपलाेड करने का निर्देश दिया।

इसके लिए प्रखंडवार टीम का गठन किया गया। सिविल सर्जन ने कहा कि स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यरत हेल्थ केयर सर्विस प्रोवाइडर एवं कर्मचारियों का डाटा बेस बनाकर उसे ऑनलाइन अपडेट किया जाना है। केयर इंडिया के प्रतिनिधि इसमें सहयोग करेंगे। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एके पांडेय ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के निर्देशानुसार हेल्थ केयर से संबंधित वर्करों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन पहले लगाई जाएगी।

जिले में मिले 27 कोरोना पॉजिटिव 24 लोग स्वस्थ होकर घर भी लौटे

जिले में शुक्रवार को 5767 कोरोना के संदिग्धों के सैंपल की जांच की गयी, इसमें मात्र 27 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 24 कोरोना पॉजिटिव मरीजाें को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार शुकवार रात 8 बजे तक जिले में 221 कोरोना के एक्टिव मामले पाए गए। अब तक जिले में 5 लाख 40 हजार 540 कोरोना सैंपल की जांच हुई है। नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में 10 हजार 609 कोरोना संक्रमिताें की संख्या हो चुकी है।
इधर, निजी क्लीनिकाें में सरकारी दर पर ही संदिग्धों की हाेगी काेराेना जांच: निजी क्लीनिकाें में सरकारी दर पर ही काेराेना की जांच हाेगी। यदि सरकार द्वारा निर्धारित दर से अधिक राशि लेने की शिकायत आती है ताे कार्रवाई की जाएगी। शिकायत सत्य पाए जाने पर लाइसेंस काे रद्द करने की कार्रवाई होगी।

एसीएमओ डाॅ. विनय कुमार शर्मा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम शुक्रवार काे शहर के सभी आठ जांच घराें का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दाैरान एसीएमओ से जांच घर संचालकाें ने महंगे दर पर किट मिलने की बात कही। ताे एसीएमओ ने कहा कि यदि घाटा लग रहा है ताे आप जांच करना बंद कर दें। टीम में डाॅ. हसीब असगर, डाॅ. सीएस प्रसाद शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें