पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुजफ्फरपुर:‘संतुलित आहार के साथ-साथ तनाव मुक्त जीवन है स्वस्थ जीवन शैली का आधार’

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तिरहुत एसोसिएशन ऑफ अनएडेड स्कूल्स की ओर से वेबिनार का आयोजन

तिरहुत एसोसिएशन ऑफ अनएडेड स्कूल्स की ओर से रविवार को कोरोना वायरस से बचाव के लिए संतुलित आहार, व्यवहार व तनाव मुक्त मुक्त जीवन निर्वहन को लेकर वेबिनार का आयोजन किया गया। शहर के प्रमुख डॉक्टर और डाइटीशियन ने स्कूल के सभी प्राचार्य और निदेशकों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई अहम टिप्स दिए। फिजीशियन डॉ. विनोद कुमार ने कहा, संतुलित आहार के साथ-साथ तनाव मुक्त जीवन है, स्वस्थ जीवन शैली का आधार है और हर किसी को मास्क का प्रयोग करना चाहिए। भीड़भाड़ वाली जगहों से खुद को बचा कर रखना चाहिए। मौसमी फलों के इस्तेमाल, योग, प्राणायाम के साथ-साथ घरेलू उपायों को अपनाकर कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। तिरहुत प्रमंडल के पूर्व आयुक्त एसएम राजू ने भी कार्यक्रम में विचार रखे।

डेंटिस्ट डॉ. शोभना चंद्रा ने कहा, हर रोज 40 से 50 मिलीग्राम विटामिन सी लेने पर हम खुद को सुरक्षित रख सकते हैं। नेत्र चिकित्सक डॉ. पल्लवी सिन्हा ने लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन एजुकेशन के कारण लगातार कंप्यूटर और लैपटॉप के सामने बैठने वालों के बचाव में कहा कि उन्हें ब्राइटनेस, कंट्रास्ट समेत अन्य चीजों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। साथ ही साथ प्रोटेक्टिव क्लास का उपयोग करना चाहिए। डाइटीशियन अर्चना ने लोक डाउन के दौरान अधिक टीवी देखने से बचने की सलाह दी। कार्यक्रम का संचालन व स्वागत डीएवी खबड़ा के प्राचार्य मनोज कुमार झा ने अपने साथी अंदाज में किया। वहीं, संगठन के अध्यक्ष ने कार्यक्रम में उपस्थित डॉक्टरों का आभार व्यक्त किया। यह जानकारी कार्यक्रम के संयोजक और इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक सुमन कुमार ने दी। मौके पर मदर टेरेसा विद्यापीठ के निदेशक सतीश कुमार झा समेत विभिन्न स्कूलों के प्राचार्याें ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। धन्यवाद ज्ञापन सुनील सहाय ने किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें