मुजफ्फरपुर में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या!:कमरे में फंदे से लटकता मिला महिला का शव, मायके वालों ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप; आरोपी ससुराल वाले घर से फरार

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मकसूदपुर में कमरे में फंदे से लटकता मिला महिला का शव। - Dainik Bhaskar
मकसूदपुर में कमरे में फंदे से लटकता मिला महिला का शव।

मुजफ्फरपुर में गुरूवार को एक महिला का शव फंदे से लटका मिला। घटना जिले के मीनापुर थाना के मकसूदपुर की है। मृतका के मायके वालों ने दहेज के लिए ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं, विवाहिता के ससुराल वाले सभी आरोपी घर से फरार है। घटना की सूचना पर मीनापुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। थानेदार प्रभात रंजन सक्सेना ने मौत को संदेहास्पद बताया। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया।

तीन साल पूर्व हुई थी शादी
मृत महिला की पहचान भोला कुमार साह की पत्नी पूजा कुमारी (21) के रूप में हुई है। मृतका के परिजनों ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व पूजा की शादी भोला से हुई थी। उसे एक बच्चा भी है। इधर, कुछ दिनों से उसका पति मायके से दहेज मांगकर लाने को कहता था। पूजा अपने पिता की आर्थिक तंगी का हवाला देकर इंकार कर देती थी। इसे लेकर ससुराल वाले मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित भी करते थे।

दहेज के लिए प्रताड़ित करता था पति
इसकी सूचना पूजा ने अपने भाई सुमन कुमार को भी दी थी। मायके वालों ने पूजा के पति और ससुराल वालों से बात कर इस मसले को सुलझाने का प्रयास किया था। लेकिन, कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद भी पूजा का पति और ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते थे। इसी बीच गुरूवार की सुबह उनलोगों को पुलिस द्वारा घटना की जानकारी मिली।
सुमन समेत अन्य लोग मकसूदपुर स्थित पूजा के ससुराल पहुंचे तो देखा कि उसका शव फंदे से उतारा जा चुका है। सभी ससुराल वाले घर से फरार हैं। सुमन ने पुलिस को बयान दिया। जिसमें उसने दहेज के लिए अपनी बहन की हत्या करने का आरोप उसके ससुराल वालों पर लगाया है। थानेदार ने कहा कि पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जिले में नहीं थम रहे दहेज हत्या के मामले
चार दिन पूर्व बोचहां थाना क्षेत्र में एक विवाहिता को दहेज के लिए उसके पति समेत अन्य ससुराल वालों में फंदे पर लटका दिया था। जिसे लेकर जमकर बवाल और सड़क जाम हुआ था। इस मामले में अबतक पुलिस एक भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी।