पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Accidents Are Caused By Waterlogging On Dilapidated Roads, Dengue And People Suffering From Dermatitis Due To The Water Stored In The Streets

लापरवाही:जर्जर सड़कों पर जलभराव से हो रहे हैं हादसे, गलियों में जमा पानी से डेंगू और चर्मरोग की चपेट में आ रहे लोग

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहरवासियाें काे भारी जलजमाव से मुक्ति दिलाने में नगर निगम व प्रशासन विफल साबित हो रहा है। जबकि, यह जलजमाव भी लोगों के लिए जानलेवा बन गया है। एक तरफ जलजमाव के बीच गड्‌ढों में गिरकर लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। तो दूसरी तरफ गली-गली में जमा पानी सड़ने से डेंगू, मलेरिया, पेट की बीमारी व चर्मराेग तेजी से बढ़ रहे हैं।

डॉ. मो. शमीम आलम ने कहा कि अभी 10 मरीजाें में 2-3 स्किन डिजीज ताे उतने ही पेट संबंधी रोगों के आ रहे हैं। पूछने पर पता चलता है- गली में पानी सड़ चुका है। ऐसे में डेंगू व पेट संबंधी राेगाें से बचाव को पानी उबालकर पीना चाहिए। चर्मराेग से बचाव के लिए बाहर से घर लौटें ताे पानी में डेटाॅल डाल पैर को अच्छे ढंग से धो लें। डॉ. अमित कुमार ने कहा कि डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है। समय रहते नहीं चेता गया तो स्थिति बिगड़ सकती है। चूना-ब्लीचिंग का छिड़काव अत्यंत जरूरी है।

बॉबकट से नाले की सफाई : सोमवार को गाेशाला रोड समेत कई नालाें की सफाई बॉबकट मशीन से हुई। इससे धीरे-धीरे पानी निकलने लगा है। ब्रह्मपुरा में भी जेसीबी लगाकर नाले की सफाई कराई जा रही है।

शहर के कई इलाकों में अब भी भारी जलजमाव

शहर के विभिन्न इलाकाें में जमा पानी काे नगर निगम उच्च क्षमता के मोटर पंप लगाकर निकालने का प्रयास कर रहा है। लेकिन, क्लब रोड व मिठनपुरा के चर्च रोड, पांडेय लेन, शिवशंकर पथ, वीसी लेन, दास-बैंकर्स काॅलाेनी समेत बीबीगंज, बेला, अघोरिया बाजार, नीम चौक इलाके में स्थिति नहीं सुधर रही है।

उधर, विधानसभा चुनाव में बेला में वाहन कोषांग व मतगणना स्थल बनाने को लेकर नगर निगम के लिए सबसे बड़ी चुनौती इस इलाके काे जलजमाव से मुक्ति दिलाना है। उच्च क्षमता का मोटर पंप लगा पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है। नगर आयुक्त ने इस इलाके से हर हाल में पानी निकलवाने का जिम्मा अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद को साैंपा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें