पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी तेज:15 तक बूथों का निर्धारण और 19 तक वोटर लिस्ट दुरुस्त करने में जुटा प्रशासन

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्च से 15 जून तक पंचायत चुनाव कराने काे प्रशासनिक तैयारी हुई तेज

मार्च से 15 जून के बीच पंचायत चुनाव कराने के लिए प्रशासनिक तैयारी तेज कर दी गई है। मतदान केन्द्राें के निर्धारण के साथ ही मतदाता सूची के प्रकाशन एवं ईवीएम के भंडारण काे लेकर राज्य चुनाव आयुक्त ने शनिवार काे वीडियाे कांफ्रेंसिंग से जिलावार समीक्षा की। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सभी डीएम काे पंचायत चुनाव की तैयारी में जुट जाने काे कहा है।

बताया गया है कि वर्ष 2016 के पंचायत चुनाव के आधार पर ही इस बार बूथों का निर्धारण हाेगा। मतदान केन्द्राें काे लेकर प्राप्त दावा-आपत्ति का निपटारा 15 फरवरी तक कर लेने काे गया है। प्राप्त दावा-आपत्ति के आधार पर संशाेधित बूथों का प्रस्ताव देने काे कहा गया है। आयाेग ने 19 फरवरी तक त्रुटिरहित मतदाता सूची का प्रकाशन करने का निर्देश दिया है।

छूटे हुए मतदाताओं का नाम हर हाल में जोड़ना है

चुनाव आयुक्त ने मुखिया के घर के आसपास मतदान केन्द्र नहीं बनाने का सख्त आदेश दिया। छूटे हुए मतदाता का नाम हर हाल में जाेड़ने का आदेश दिया। जिन मतदाताओं का वार्ड बदल गया है उसमें सुधार करने का निर्देश दिया गया है। जिलाें में ईवीएम के भंडारण की व्यवस्था तथा मूवमेंट प्लान बनाने काे कहा गया है। आयाेग ने चुनाव के चरण काे लेकर भी जिलाधिकारियाें से विमर्श किया। बताया गया है कि पिछले पंचायत चुनाव के आधार पर ही 9 से 10 चरणाें में पंचायत चुनाव संभावित है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें