पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इंटर प्रवेश मामला:जो स्कूल-कॉलेज अावंटित हाेंगे वहीं मिलेगा एडमिशन

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4-4 काउंटर बनाने के निर्देश

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर में दाखिले के लिए 7 अगस्त को पहली मेधा सूची जारी होगी। यह सूची 4 अगस्त को जारी होनी थी, लेकिन बोर्ड की ओर से जारी पत्र के मुताबिक अब 7 अगस्त को सूची जारी की जाएगी। 7 से 12 अगस्त तक नामांकन होगा। चयन सूची में जो स्कूल-कॉलेज आवंटित होंगे, उसी में नामांकन लेना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए विद्यालय को 4-4 काउंटर बनाने का निर्देश दिया गया है। जिले में करीब 60 हजार से अधिक का नामांकन होने हैं। पूर्व में जारी निर्देश के तहत मंगलवार से 9 अगस्त तक नामांकन होना था।

क्रॉस लिस्ट आने के बाद स्कूलों ने नामांकन की तैयारी भी कर ली थी। स्कूलों में ऑफलाइन दाखिला होगा, इसलिए छात्रों को ओरिजिनल अंक पत्र, एसएलसी, चरित्र व औपबंधिक प्रमाण पत्र लेकर आने के लिए कहा गया है। सभी डीईओ को अंक पत्र और प्रोविजनल सर्टिफिकेट दे दिया गया है। अब स्कूलों से छात्रों को यह दिया जाएगा। नामांकन प्रक्रिया में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सरकारी, गैर सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय, इंटर कॉलेज, संबद्धता प्राप्त डिग्री कॉलेज एवं अंगीभूत डिग्री काॅलेज में नामांकन होगा। साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के छात्रों के लिए अलग अलग काउंटर बनाए गए हैं। मास्क पहनकर आने वाले छात्रों को कैंपस में इंट्री दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें