पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना से जंग:अस्पतालों में लगातार मौत के बाद इलाज पर पहरा, ऑक्सीजन और दवा की खपत पर नजर रखेंगे अधिकारी

मुजफ्फरपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभाग को मिली है शिकायत, निजी अस्पतालों में वेंटिलेशन पर रख वसूली का हाे रहा खेल
  • सिविल सर्जन ने चिकित्सा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बनाई टीम, हो रहा सर्वे

एक सप्ताह में निजी अस्पताल में इलाजरत काेराेना संक्रमित मरीजों की लगातार मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है। डीएम प्रणव कुमार ने सिविल सर्जन डाॅ. एसके चौधरी के साथ बैठक कर निजी से लेकर सरकारी अस्पतालों तक पर पहरा लगा दिया है। कोरोना पॉजिटिव के इलाज की सुविधा वाले सभी निजी और सरकारी अस्पतालों में भी सरकारी चिकित्सकों की टीम निगरानी करेगी। मरीज को कितनी ऑक्सीजन, दवा की जरूरत कितनी है और यह समय पर मिल रही है या नहीं, इसकी निगरानी हाेगी। स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों के अनुसार शिकायत मिल रही है कि कुछ अस्पताल फीस के लिए वेंटिलेटर पर मरीज को रख दे रहे हैं।

सिविल सर्जन डाॅ. एसके चौधरी ने कहा कि अचानक मौत के आंकड़े बढ़ने से चिंता बनी है। पूरे जिले में सर्वे कराया जा रहा है कि कहां-कहां काेराेना मरीजों का इलाज हाे रहा है। उन्हें मानक के अनुसार दवा और उपचार सुविधा मिल रही है अथवा नहीं? अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक सभी अस्पताल में तैनात हाेंगे। औचक निरीक्षण टीम भी काम करेगी।

ग्लोकल अस्पताल डेडिकेटेड कोविड सेंटर के रूप में चिह्नित, 8 चिकित्सक और 8 नर्सिंग स्टाफ कार्यरत

ग्लोकल अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के रूप में चिह्नित किया गया है। यहां सौ बेड हाेंगे। इस अस्पताल में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए डॉ. सीके दास को नोडल हेल्थ अफसर और अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी पूर्वी कयूम अंसारी को नोडल अफसर बनाया गया है। पर्याप्त संख्या में पारा मेडिकल स्टाफ प्रतिनियुक्त किए गए हैं। 8 चिकित्सक और 8 नर्सिंग स्टाफ तीन शिफ्ट में कार्यरत हैं।

एसकेएमसीएच नियंत्रण कक्ष पर भी सख्ती
एसकेएमसीएच में चल रहे नियंत्रण कक्ष पर प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अशोक कुमार सिंह को यहां का वरीय प्रभारी पदाधिकारी बनाया गया है। वरीय उप समाहर्ता विकास कुमार प्रातः 8:00 से दोपहर बाद 2:00, वरीय उप समाहर्ता स्मृति गुप्ता दोपहर बाद 2:00 से रात्रि 9:00 और वरीय उप समाहर्ता विवेक कुमार रात 9:00 से प्रातः 8:00 बजे तक नाेडल अफसर के रूप में प्रतिनियुक्त रहेंगे।
एसकेएमसीएच नियंत्रण कक्ष का फाेन नंबर

0621-2231202 पर सूचना, शिकायत, सुझाव और परामर्श सेवा उपलब्ध रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें