पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • After The Death Of Father, The Famous Kabaddi Player Of The National Level Is Wandering For The Livelihood, The Mother And Brother Are Facing Difficulty.

यह है देश के खिलाडियों का हाल:पिता की माैत होने के बाद राष्ट्रीय स्तर की चर्चित कबड्डी खिलाड़ी रानी आजीविका के लिए भटक रहीं

मुजफ्फरपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मां व भाई का गुजर-बसर हो रहा मुश्किल
  • सीआरपीएफ में सिपाही बहाली में मेडिकल अनफिट करार दिए जाने के बाद लगा रही न्याय की गुहार, डीएम ने अपने स्तर से की है पहल, मदद का दिया आश्वासन

राष्ट्रीय स्तर पर कबड्डी में अपनी विशेष पहचान बनाने तथा अपराधियाें से लाेहा लेकर अदम्य साहस का परिचय देने वाली आयरन गर्ल रानी कुमारी पिता की माैत के बाद पूरी तरह टूट चुकी है। नाैकरी के लिए दर-दर भटक रही रानी के पिता की पिछले माह 8 अगस्त काे माैत हाे गई थी। उस दिन भी नाैकरी के सिलसिले में वह अपने पिता के साथ डीएम से मिलने गई थी। वहां से वापस आने के बाद शाम में पिता की हार्ट अटैक से माैत हाे गई। उसके लिए अब मां के साथ-साथ दाे छाेटे भाई की परवरिश करना बेहद मुश्किल हाे गया है। पिता खेती-किसानी करते थे।

पिता की मौत के बाद घर में कोई कमाने वाला नहीं है। दोनों भाई नाबालिग हैं। मड़वन प्रखंड की रक्सा गांव की रहने वाली कबड्डी खिलाड़ी रानी ने कहा कि सीआरपीएफ में सिपाही बहाली में मेडिकल अनफिट की अपील ठुकरा दिए जाने से वह सबसे अधिक परेशान है। सिपाही बनकर देश की सेवा करने का सपना टूट गया है। इसको लेकर वह डीएम से लेकर सीआरपीएफ के उपमहानिरीक्षक तक गुहार लगा चुकी है।

लेकिन, अबतक निराशा ही हाथ लगी है। स्नातक उतीर्ण रानी काे किसी निजी क्षेत्र में भी नाैकरी नहीं मिल रही है। जेईई मेन परीक्षा में सफल छाेटे भाई काे जेईई एडवांस का फाॅर्म भरवाने में भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार काे डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह से मिलकर रानी ने अपनी पीड़ा सुनाई। डीएम ने आश्वस्त किया है कि वह अपने स्तर से सहायता के लिए पहल करेंगे।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलने के साथ ही कबड्डी में कई मेडल जीत चुकी है रानी

रामेश्वर साह व इंदु देवी की पुत्री रानी बचपन से ही मेधावी व साहसी थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पटना में मेडल व शील्ड देकर सम्मानित कर चुके हैं। कबड्डी में कई मेडल जीत चुकी है। जूडो-कराटे की ट्रेनिंग भी ले चुकी है। राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में भी शामिल हाे चुकी है। 20 जून को अदम्य साहस का परिचय देते हुए रानी ने अपराधियों की जमकर धुनाई करते हुए उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। इस बहादुरी पर 22 जून को डीएम ने रानी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें