पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीएलएड में दाखिला:आवेदन प्रक्रिया की समाप्ति के बाद अब 11 जनवरी को होनी नामांकन समिति की बैठक

मुजफ्फरपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डायट रामबाग में सीट से सौ गुना अधिक आवेदन

डायट रामबाग में डीएलएड में नामांकन के लिए सीट से 100 गुना अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है। 200 सीटों के लिए 20257 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन अप्लाई किया है। यह आंकड़ा पूरे राज्य में सबसे अधिक बताया जा रहा है।

जिले के चार सरकारी शिक्षा महाविद्यालयों में डीएलएड के लिए निर्धारित कुल 800 सीटों पर ऑनलाइन 50 हजार 898 आवेदन आए हैं। पीटीईसी चंदवारा में डीएलएड की 150 सीटों पर 7640 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। वहीं, पीटीईसी पोखरैरा में 250 सीटों पर 12201 आवेदन ऑनलाइन आए हैं।

पीटीईसी पताही में डीएलएड की 200 सीटों पर 10800 आवेदन आए हैं। अब 11 जनवरी को नामांकन समिति की बैठक होगी। इस आधार पर 13 जनवरी काे औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन संस्थान की वेबसाइट और सूचना पट्ट पर होगा।

इसके बाद 20 जनवरी तक अभ्यर्थियों की ओर से आपत्ति ली जाएगी। सभी आपत्तियाें के बाद 27 को मेधा सूची जारी होगी। इसमें आरक्षण रोस्टर समेत अन्य मानकों का पालन अनिवार्य होगा। 16 फरवरी को नामांकन प्रक्रिया बंद होगी। कक्षाएं 19 फरवरी से होंगी। डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने बताया, 11 जनवरी को नामांकन समिति की बैठक होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser