पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आज से अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर एक्स. हमेशा के लिए बंद,:अहमदाबाद-बराैनी के बीच नई ट्रेन चलेगी, लेकिन रेलवे ने यात्रियों को सूचना तक नहीं दी

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1 और 2 मार्च को दो ट्रेनें बंद हो रहीं लेकिन रेलवे ने यात्रियों को सूचना तक नहीं दी

रेलवे ट्रेन नंबर 09083 अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस 1 मार्च यानी आज से हमेशा के लिए बंद कर रहा है। इसके अलावा गाड़ी संख्या- 09089 अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस का परिचालन भी दो मार्च से बंद हो जाएगा। इन दोनों ट्रेनों में 16 जून तक 6.42 लाख से ज्यादा यात्रियों ने रिजर्वेशन करा रखा है। अब सभी के टिकट रद्द किए जा रहे हैं।

ट्रेनों के बंद होने की जानकारी रेलवे ने अब तक यात्रियों को नहीं दी है। ऑनलाइन चेक करने पर ही पता चल पा रहा है कि ट्रेन रद्द है। रिफंड कैसे दिया जाएगा, इसकी भी जानकारी यात्रियों को नहीं मिल पा रही है। इन दोनों ट्रेनोें की जगह दो नई ट्रेन अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस और बांद्रा-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस चलेगी।

ट्रेन नं. 09483/09484 अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस
ट्रेन नंबर 09483 अहमदाबाद-बरौनी स्पेशल 1 मार्च से चलेगी। यह ट्रेन अहमदाबाद से प्रतिदिन रात 12.25 बजे चलेगी और अगले दिन शाम 18.40 बजे बरौनी पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 09484 स्पेशल 3 मार्च से शुरू होगा। यह ट्रेन बरौनी से प्रतिदिन 19.30 बजे चलेगी और तीसरे दिन 12.40 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।

यह ट्रेन आणंद, वड़ोदरा, सूरत, नंदुरबार, दोंडाइचा, अमलनेर, भुसावल, इटारसी, हबीबगंज, ललितपुर, टीकमगढ़, खड़गपुर, महाराजा छत्रसाल छतरपुर, खजुराहो, महोबा, बांदा, चित्रकुट, प्रयागराज छिवकी, पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, दानापुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर स्‍टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में एसी 2-टियर, एसी 3-टियर, स्लीपर क्लास और द्वितीय श्रेणी के सीटिंग कोच होंगे।

एनआई काे लेकर जंक्शन से गुजरने वाली कई ट्रेनें रहीं रद्द

बछवाड़ा में चल रहे एनआई कार्य को लेकर रविवार को जंक्शन से गुजरने वाली वैशाली एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस, मौर्य एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें रद्द रहीं। इससे यात्रियाें काे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सूचना नहीं रहने से कई यात्री जंक्शन पर पहुंच गए थे।

यात्रियों का कहना था कि ट्रेन रद्द होने का मैसेज मोबाइल पर नहीं पहुंचा था, इस कारण वे जंक्शन पहुंच गए। काफी देर इंतजार के बाद ट्रेन नहीं आई। तो पूछताछ कार्यालय व स्टेशन मास्टर कार्यालय पहुंचकर हंगामा करने लगे। जिससे अफरातफरी का माहाैल उत्पन्न हाे गया। रेलकर्मियों ने यात्रियों को समझा-बुझाकर शांत कराया। वहीं, रेल अधिकारियाें ने कहा कि ट्रेनों के रद्द होने की घाेषणा पहले की जा चुकी है। बछवाड़ा में नन इंटरलॉकिंग कार्य चल रहा है। इसी कारण ट्रेन रद्द है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें