BRABU के सभी कॉलेज बंद, ऑनलाइन क्लास हाेगी शुरू:सरकारी निर्देश के बाद विवि ने जारी किया पत्र, ऑनलाइन कक्षा संचालन की साप्ताहिक रिपोर्ट भी भेजने का आदेश

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुरुवार को बिहार के सभी स्कूल, कॉलेजों को बंद करने का निर्देश दिया गया। इसके बाद बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने सभी को कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। इनमें सरकारी से लेकर संबद्ध कॉलेज तक सभी शामिल हैं। कॉलेज बंद होने के बाद अब ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

इस संबंध में बिहार विवि के रजिस्ट्रार डॉ. राम कृष्ण ठाकुर ने बताया कि सरकार के निर्देश के अनुसार कदम उठाए जाएंगे। कॉलेजों को बंद करने का पत्र आज जारी कर दिया जाएगा। उधर, बिहार विवि के डीएसडब्ल्यू प्रो. अजीत कुमार ने भी सभी प्राचार्यों और विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर ऑनलाइन क्लास शुरू करने का निर्देश जारी किया है। डीएसडब्ल्यू ने अपने पत्र में कहा है कि सभी प्राचार्य और विभागाध्यक्ष अपने यहां छात्रों की ऑनलाइन कक्षाएं कराएं और इसकी साप्ताहिक रिपोर्ट ईमेल से भेजें।

स्कूलों में शिक्षक व बच्चों का कोविड जांच शुरू
कोरोना से बच्चों को बचाने को लेकर स्कूलों में वैक्सीनेशन के साथ ही जांच की भी व्यवस्था कराई जा रही है। ताकि, बच्चों को सुरक्षित रखा जा सके। इसको लेकर शिक्षकों के साथ बच्चों का भी RTPCR टेस्ट कराया जा रहा है। बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल में 15 से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण किया जा रहा था। वहीं दूसरी ओर विद्यालय के लगभग 300 कर्मचारी एवं शिक्षक, शिक्षिकाओं के साथ सीनियर वर्ग के जो बच्चे विद्यालय आ रहे हैं, उनका भी आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया। एसोसिएशन के सचिव निदेशक सुमन कुमार ने कहा कि यह जांच की प्रक्रिया इसलिए की गई है, ताकि अगर कोई संदिग्ध मिले तो बाकी की उनसे सुरक्षा की जा सके, साथ ही आने वाले बच्चों के लिए भी स्कूल का माहौल सुरक्षा पूर्ण हो।