हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर टला रेल हादसा:अमृतसर- जयनगर क्लोन एक्सप्रेस का कैटल प्लेट रेलवे ट्रैक से टकराया, यात्रियों ने हंगामा भी किया

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेन के पास लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
ट्रेन के पास लोगों की भीड़।

सोनपुर मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के रामदयालु स्टेशन के समीप अचानक से अमृतसर जयनगर एक्सप्रेस का कैटल प्लेट रेलवे ट्रैक से टकरा गया। फिर, प्लेट ट्रैक पर घसीटाने लगा। इससे चिंगारी उठने लगी। ट्रेन हाजीपुर की ओर से आ रही थी। घटना के बाद ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक मारकर ट्रेन को रोक दिया।

यात्रियों ने किया हंगामा
इंजन से नीचे उतरकर देखने पर पता चला कि कैटल प्लेट ट्रैक में पूरा सटा हुआ था। कड़ी मशक्कत के बाद वह नहीं हटा। ड्राइवर ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर और कंट्रोल को दिया। इसके बाद ट्रेन को करीब आधा घंटा रोक दिया गया। वहीं ट्रेन रोके जाने पर यात्रियें ने नाराजगी जताते हुए इंजन के पास पहुंच हंगामा करने लगे। वहां सैकड़ों यात्री पहुंच गये।

करीब 2 घंटे बाद ट्रेन रवाना हुई

मुजफ्फरपुर उतरने वाले यात्री ऑटो लेकर शहर की ओर बढ़े। सूचना मिलते ही संबंधित विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच कर कैटल प्लेट को उठाने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं उठा। इसके बाद यात्रियों की सहायता से किसी तरह से तत्काल व्यवस्था प्लेट को सीधा किया गया। इसके बाद ट्रेन करीब 2 घंटे बाद वहां से रवाना हुई।

यात्रियों ने कहा कि ट्रेन अपने समय से चल रही थी। अचानक छपरा से खुलने के बाद ट्रेन चलने के साथ ही धीरे हो जाती है। ड्राइवर ने रफ्तार पकड़नी चाही। लेकिन समस्या आ रही थी। आगे की बोगी में सफर कर रहे यात्री सुशील कुमार ने कहा कि आगे बार-बार धुंआ देखने को मिल रहा था। वहीं, ट्रेन के खुलने के बाद मुजफ्फरपुर पहुंचने पर ट्रेन की जांच की गयी। फिर ट्रेन को आगे किया गया।