पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीपीएस खराब कर तेल का खेल:बहलखाना प्रभारी को हटाया दाे सहायकों से भी जवाब तलब, रामलला बनाए गए नए प्रभारी

मुजफ्फरपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर आयुक्त ने भारी अनियमितता की जताई आशंका, नहीं पच रही राेज साै लीटर तेल अापूर्ति

निगम के वाहनों में जीपीएस लगाने का उद्देश्य तेल का खेल रोकना था। लेकिन, सफाई वाहनों में जीपीएस लगाए जाने के बावजूद ईंधन चाेरी का खेल जारी है। इस मामले में अब नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने तत्काल प्रभाव से बहलखाना प्रभारी रामलखन सिंह को हटा दिया है। उनकी जगह ऑटो टिपर प्रभारी रामलला शर्मा को प्रभारी बनाया गया है।

रामलखन सिंह, बहलखाना सहायक डार्विन कुमार और विकास शाखा के सहायक राजीव रंजन से 24 घंटे में नगर आयुक्त ने जवाब तलब किया है। उल्लेखनीय है, नगर निगम में प्रति सफाई गाड़ी 100 लीटर डीजल की आपूर्ति रोजाना होती है। तेल की अनियमितता और 10 माह से जीपीएस खराब रहने की शिकायतें मिल रहीं थीं। इस बाबत दैनिक भास्कर ने 29 अक्टूबर के अंक में खबर प्रकाशित की थी। इसी के बाद निगम आयुक्त ने कार्रवाई की है।

दोनों से 24 घंटे में सभी साक्ष्य तलब किए गए

नगर आयुक्त ने रामलखन सिंह, सहायकों डार्विन कुमार और राजीव रंजन से स्पष्टीकरण मांगते हुए कहा है, 10 माह से जीपीएस खराब रहने के बावजूद ईंधन की आपूर्ति की गई है। निगम आयुक्त के अनुसार, ईंधन की चोरी मिलीभगत से की जा रही है। सहायक डार्विन से जवाब के साथ एक गाड़ी में एक दिन में 100 लीटर डीजल आपूर्ति के साक्ष्य और लॉग बुक जमा करने काे कहा गया है।

इससे 100 लीटर डीजल राेज खर्च हाेने की जांच हाेेगी। उन्होंने डार्विन काे एक दिन में 20 लीटर से अधिक डीजल खपत वाली गाड़ी के लाॅग बुक के साथ 24 घंटे में साक्ष्य देने काे कहा है। वहीं, विकास शाखा के सहायक राजीव रंजन से जीपीएस की मरम्मत नहीं हाेने की वजह पूछी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें