पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्चा भरने के 3 दिन बाद कार्रवाई:मीनापुर विस क्षेत्र से भासंकिपा प्रत्याशी भारती गिरफ्तार, 18 साल पुराने पुलिस-नक्सली मुठभेड़ कांड में पकड़ी गई

मुजफ्फरपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भारती को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस।

मीनापुर विस सीट से भारतीय संयुक्त किसान पार्टी प्रत्याशी भारती देवी नामांकन पत्राें की जांच के दाैरान शनिवार काे कलेक्ट्रेट परिसर से गिरफ्तार की गई। माेतीपुर थाने के काेदरकट्टा गांव में पुलिस से 18 साल पहले हुई मुठभेड़ में वांटेड बता उसे पकड़ा गया है। हालांकि, 3 दिन पहले भारती ने पर्चा दाखिल किया था तब पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया था।

एएसपी पश्चिमी ने बताया कि 22 सितंबर 2002 काे काेदरकट्टा गांव में नक्सलियाें के जुटने की जानकारी पर पुलिस टीम ने छापेमारी की थी। पुलिस के पहुंचते ही नक्सलियों ने हमला बोल दिया था। उस मुठभेड़ में पुलिस से छीनी गईं 3 रायफल समेत कई हथियार बरामद किए गए थे। उसी कांड में भारती देवी काे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। उसमें भारती समेत 48 नक्सलियाें पर केस दर्ज हुअा था, जिनमें अब तक 20 पर चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है।

एएसपी ने बताया कि भारती ने इस कांड में जमानत नहीं ली थी। उसे काेर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा। बता दें कि फिलहाल ये केस एडीजे-5 के न्यायालय में साक्ष्य के बिंदु पर सुनवाई के अधीन है। 23 नवंबर काे सुनवाई की तिथि निर्धारित है। इसमें अभी रामप्रवेश बैठा के खिलाफ साक्ष्य पर सुनवाई हाे रही है। उधर, भारती ने इसे साजिश करार दिया है।

  • नक्सली मुठभेड़ कांड में भारती देवी काे गिरफ्तार किया गया है। माेतीपुर थाना क्षेत्र के वर्ष 2002 के एक कांड में वह वांटेड थी।

- जयंत कांत, एसएसपी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें