रेल अस्पताल के पास एजेंसी ने शुरू किया काम:विकास काे गति मुजफ्फरपुर जंक्शन को वर्ल्ड क्लास बनाने को हुआ भूमि पूजन, 400 करोड़ का प्रोजेक्ट

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भूमि पूजन के साथ हुआ मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के कार्य का शुभारंभ। - Dainik Bhaskar
भूमि पूजन के साथ हुआ मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के कार्य का शुभारंभ।

जंक्शन को वर्ल्ड क्लास बनाने को लेकर कार्यकारी एजेंसी ने सोमवार को भूमि पूजन किया। जंक्शन के दक्षिणी इलाके में रेल अस्पताल के पास निर्माण एजेंसी आरकेएस कंपनी के डायरेक्टर के बेटे आयुष कुमार ने भूमि पूजन कर कार्य प्रारंभ किया। भूमि पूजन के बाद आयुष ने बताया कि मुजफ्फरपुर जंक्शन को वर्ल्ड क्लास बनाने को लेकर आरएलडीए की ओर से उनकी कंपनी का चयन हुडा है। रेलवे की ओर से उन्हें बुधवार काे जमीन हैंडओवर की जाएगी।

लेकिन, सावन मास में अंतिम सोमवार का दिन काफी अच्छा होने के कारण भूमि पूजन कर काम शुरू कर दिया गया। इसकी अनुमति सोनपुर मंडल की ओर से दी गई थी। बताया गया कि करीब 400 करोड़ रुपए की लागत से जंक्शन को वर्ल्ड क्लास बनाना है। इसमें नया भवन, ब्रह्मपुरा स्थित स्टाफ क्वार्टर, अस्पताल, कॉनकोर समेत सभी प्रकार के कार्य योजनाबद्ध तरीके से पूरा करना है।
निर्माण एजेंसी काे आरएलडीए कल करेगा जमीन हैंडओवर

कल आएंगे आरएलडीए और रेलवे के अधिकारी
निर्माण कार्य काे लेकर 10 अगस्त को आरएलडीए और रेलवे के बड़े अधिकारी मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आएंगे। रेलवे की ओर से खाली जमीन पंपू पोखर और सर्कुलेटिंग एरिया की खाली जमीन सौंपी जाएगी।

इसके बाद आरएलडीए यह जमीन उन्हें सुपुर्द कर देगा। फिर डीपीआर के अनुसार काम किया जाएगा। 2024 तक कार्य पूरा कर लेना है। आरकेएस कंपनी के डायरेक्टर के पुत्र आयुष कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर ब्रज किशोर कुमार, एईएन दिलीप कुमार, प्रमोद कुमार, सनी पांडेय थे।

खबरें और भी हैं...