मुजफ्फरपुर में हाईवे पर आगजनी:RJD कार्यकर्ताओं ने किया जाम, कहा-छात्रों के हित के लिए सदैव खड़े रहेंगे

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाईवे पर आगजनी करते राजद कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
हाईवे पर आगजनी करते राजद कार्यकर्ता।

RRB-NTPC छात्र आंदोलन के समर्थन में बिहार बंद के आह्वाहन पर मुजफ्फरपुर में NH57 और NH 28 पर राजद कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए। सुबह नौ बजे से ही कार्यकर्ता फोरलेन पर जुटने लगे। जिला अध्यक्ष रमेश गुप्ता के नेतृत्व में राजद विधायक इस्राइल मंसूरी और निरंजन राय कार्यकर्ताओ ने सदातपुर गोलंबर पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। टायर जलाकर आगजनी करते हुए फोरलेन जाम कर दिया। दोनो NH 28 ओर 57 पर काफी संख्या में राजद कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए।

सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन शुरू कर दिया। वाहनों की लंबी कतार लग गयी। मोतिहारी-समस्तीपुर और दरभंगा जाने वाले हाइवे पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया।राजद विधायक निरंजन राय ने कहा कि महागठबंधन हमेशा छात्रों के साथ खड़ा है। आज जो छात्रों के साथ बर्बरता हुई है। वह निंदनीय है। यह सरकार की कमजोरी है। छात्रों की मांग अगर शीघ्र वापस नहीं ली गयी तो आंदोलन और तेज़ होगा।

बिहार बंद के दौरान जमकर बवाल हुआ।
बिहार बंद के दौरान जमकर बवाल हुआ।

वहीं कांटी विधायक इसराइल मंसूरी ने कहा कि छात्र इस देश की रीढ़ हैं। उनके साथ इस तरह का दुर्व्यहार किया गया है। ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ये डबल इंजन की सरकार है। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। हमलोग छात्रों को न्याय दिलाने के लिये पूरी ताकत के साथ एकजुट हैं।

रेलवे ट्रैक पर लाल
रेलवे ट्रैक पर लाल

इधर, बंदी को लेकर रेलवे भी पूरी तरह अलर्ट है। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर GRP व RPF की टीम तैनात कर दी गई है। ताकि, किसी भी तरह से बंदी का असर रेल परिचालन पर नही हो सके। जिसको लेकर अतिरिक्त जवान भी बुलाये गए है। बताते चले कि रेलवे ग्रुप डी और एनटीपीसी के परीक्षा के रिजल्ट में लगे धांधली के विरोध में छात्र आंदोलन को मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के समर्थन से बंदी का एलान के बाद राजद कार्यकर्ताओं ने अपने विधायकों के साथ कार्यकर्ता गाड़ियों को रोक कर रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।