मुजफ्फरपुर में कोरोना टीका खत्म:सोमवार को किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं होगा, 15 हजार वैक्सीन की डोज मिली थी, आज खत्म हो गई

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

अगर आपने सोमवार को कोरोना टीका लेने की तैयारी की है तो रुक जाइए। मुजफ्फरपुर में एक बार टीका समाप्त हो गया है। अब सोमवार को किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं होगा। सिर्फ सदर अस्पताल में को-वैक्सीन का दूसरा डोज ही दिया जाएगा। इसके लिए एक सेंटर खुला रहेगा। सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि मुख्यालय से 15 हजार डोज जो टीका मिला था, वह शनिवार को खत्म हो गया। टीका केंद्र के प्रभारी पटना गए थे। लेकिन, वहां सीतामढ़ी, वैशाली और समस्तीपुर जिले को टीका आवंटित किया गया।

मुजफ्फरपुर को टीका नहीं मिलने पर वे वापस लौट गए। अगर सोमवार शाम तक मुख्यालय से टीका उपलब्ध करा दिया जाता है, तो मंगलवार से फिर से टीकाकरण के लिए सभी केंद्र सुचारू ढंग से चलेगा। अब मुख्यालय पर नज़र टीकी हुई है की कब वहां से टीका का डोज मिलेगा।

शनिवार को कई केंद्रों पर टीका समाप्त हो गया। इस कारण घण्टों से लाइन में खड़े लाभुक निराश हो गए। सदर अस्पताल और SKMCH में हंगामा भी हुआ। समझाने गए सुरक्षा गार्ड ने लाभुकों की धक्का-मुक्की भी हुई। लाभुकों का कहना था कि टीका का डोज सीमित था तो फिर क्यों इतनी देर लाइन में खड़ा रखा गया। पहले ही बता दिया जाता कि टीका का डोज़ सीमित है। जिन्हें टीका नहीं मिला वो निराश होकर लौट गए।

खबरें और भी हैं...