मुजफ्फरपुर के 5 मोहल्लों में कटेगी बिजली:केबल मेंटेनेंस को लेकर बिजली रहेगी बाधित, 11 से 12 बजे तक रहेगी बत्ती गुल

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

मुजफ्फरपुर जिले के पांच मोहल्लों में आज एक घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। शहर के कच्ची पक्की चौक पर HT केबल को बदलने और मेंटेनेंस का काम किया जाना है। इसलिए सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक शटडाउन रहेगा। इसकी सूचना बिजली विभाग द्वारा जारी किया गया है। इस दौरान पानी और बिजली सम्बन्धित आवश्यक काम निपटाने को कहा गया है। बता दें कि भिखनपुरा PSS के अंतर्गत ये सभी मोहल्ले आते हैं। जिसमें बिजली बाधित रहेगी।

इससे कच्ची पक्की, अतरदह, रामदयालु, भिखनपुरा और शेरपुर इलाका प्रभावित होगा। करीब 10 हज़ार की आबादी एक घंटे तक बिजली की आपूर्ति से जूझेगी। हालांकि, माना जा रहा है कि बिजली विभाग द्वारा दिये गए समय पर बिजली आपूर्ति शुरू नहीं होगी। एक दो घण्टे देरी से ही बिजली आपूर्ति चालू होगी। क्योंकि, पूर्व में भी अक्सर ऐसा देखा गया है कि समय से काफी विलंब से आपूर्ति चालू होती है।

अब तक नहीं सुधार हुआ मीटर

इधर, राम मनोहर लोहिया कॉलेज के प्रोफेसर अभय कुमार बिट्टू का मीटर अब तक सुधार नहीं किया गया है। जबकि पूर्व में 20 बार शिकायत दर्ज करा चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि बिजली विभाग के एक अधिकारी ने उन्हें बार-बार शिकायत करने और मीडिया को बताने पर लाइन काट देने की धमकी तक दी है।

उनका कहना है बिजली विभाग के इंजीनियर मीटर को ठीक बता रहे हैं। फिर भी बदलने के लिए कहा जाता है। उनका बिल 60 हज़ार रुपये का भेज दिया गया है। अगर मीटर सही है तो इसे बदलने को क्यों कहा जाता है। बिल भी सुधार नहीं किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...