मुजफ्फरपुर में मॉडल बूथ बना आकर्षण का केंद्र:जिला प्रशासन द्वारा सकरा में बनाया गया बूथ, रंगोली भी बनाया गया; मतदाताओं की संख्या भी बढ़ी

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुजफ्फरपुर के चन्दनपट्टी में मॉडल बूथ बनाया गया। - Dainik Bhaskar
मुजफ्फरपुर के चन्दनपट्टी में मॉडल बूथ बनाया गया।

मुजफ्फरपुर जिले के सकरा प्रखंड के चन्दनपट्टी में मॉडल बूथ बनाया गया है, जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जिला प्रशासन की तरफ से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए इस बूथ को बनाया गया है। यहां पर पंडाल बनाकर इसे बलून से सजाया गया है। जो देखने मे काफी खूबसूरत लग रहा है। इसके मुख्य द्वार पर सुंदर रंगोली बनाई गई है। जगह-जगह सजाकर कलश रखा गया है। इसपर 'आओ मतदान करें' स्लोगन भी लिखा गया है।

इसका उद्देश्य मतदाताओं को मतदान कर प्रति जागरूक करना है। ऐसे में इस बूथ पर मतदाताओं की संख्या भी काफी रही। दूसरे जगहों से भी लोग इस बूथ को देखने आ रहे हैं। हालांकि, पुलिस की सख्ती के कारण नजदीक तक नहीं पहुंच पाते हैं। दूर से देखकर चले जाते हैं।

कई बूथों पर बायोमेट्रिक खराब:

सकरा प्रखंड में कई जगहों पर बायोमेट्रिक खराब है। रामपुर कृष्ण पंचायत के बूथ संख्या 9,10 और 13 पर बायोमेट्रिक काम नहीं कर रहा है। टेक्नीशियन पंकज का कहना है की बायोमेट्रिक काम नहीं कर रहा है। यहां पर नेटवर्क प्रॉब्लम है। सिर्फ आधार कार्ड से फ़ोटो खींचकर काम कर रहे हैं। वहीं चौसीमा बूथ पर टेक्नीशियन काफी देर तक मशीन लेकर भटकता रहा। उसे बैठने की जगह ही नहीं मिली। बाद में पीठासीन पदाधिकारी ने उन्हें जगह दिलवाया। लेकिन, वहां भी मशीन काम नहीं किया।

अब तक शांतिपूर्ण है चुनाव:

सकरा और मुरौल प्रखंड में अबतक सभी जगहों पर चुनाव शांतिपूर्ण है। SSP, DSP पूर्वी, एडिशनल SP खुद इलाके में कैम्प कर रहे हैं। सभी असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिया गया है की किसी प्रकार सन्देह होने पर फौरन कार्रवाई करें।

खबरें और भी हैं...