मुजफ्फरपुर में AES से फिर एक बच्चे की मौत:SKMCH में भर्ती AES के मरीज की मौत, एक बच्चे में हुई पुष्टि, मौत का आंकड़ा 13 पर पहुंचा

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अबतक 57 मरीजों में अबतक AES की पुष्टि हुई है। - Dainik Bhaskar
अबतक 57 मरीजों में अबतक AES की पुष्टि हुई है।
  • लोकेशन : मुज़फ़्फ़रपुर

दो सप्ताह की शांति के बाद शनिवार को SKMCH के पीकू वार्ड में भर्ती AES से पीड़ित एक बच्चे की मौत हो गयी। मृतक राजेन्द्र कुमार (7) तुर्की छाजन का रहने वाला था। उसे शुक्रवार को गम्भीर हालत में SKMCH में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उसका लक्षण देखते ही AES का इलाज करना शुरू कर दिया था। हालत गंभीर देखकर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। शनिवार सुबह करीब 11 बजे उसने दम तोड़ दिया। वहीं एक बच्चे में AES की पुष्टि भी हुई है। वह मधुबन का रहने वाला है। उसका इलाज पीकू वार्ड में भर्ती कर शुरू कर दिया गया है।

बता दें कि मौत का आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया है। वहीं 57 मरीजों में अबतक AES की पुष्टि हुई है। एक संदिग्ध मरीज भी भर्ती हुआ है। जिसका इलाज शुरू कर दिया गया है। लेकिन, अभी जांच रिपोर्ट नहीं आया है। लक्षण के आधार पर इलाज़ किया जा रहा है।

SKMCH के शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ. गोपाल शंकर साहनी की माने तो मौसम में हो रहा अचानक बदलाव से बच्चों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। यही कारण है कि मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले चार दिनों से जिले में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। कभी अचानक बारिश होती है तो कभी तेज़ धूप निकल रहा है। बच्चे इस मौसम में खेलने निकल जाते हैं। इस कारण इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। इससे बचाव के लिए परिजन को बच्चों को धूप और वर्षा में खेलने से रोकना होगा।

खबरें और भी हैं...