आई हॉस्पिटल में मानक से ज्यादा हो रहा ऑपरेशन:मुजफ्फरपुर में जांच की टीम पहुंची, कई लोगों को किया चिह्नित

मुजफ्फरपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ. एनडी साहू से पूछताछ करती टीम। - Dainik Bhaskar
डॉ. एनडी साहू से पूछताछ करती टीम।

मुजफ्फरपुर जिले के जुरन छपरा स्थित आई अस्पताल में मानक से ज्यादा ऑपेरशन करने का मामला सामने आया है। मंगलवार को 5 सदस्य टीम जांच करने आई हॉस्पिटल पहुंची। इसमें सदर अस्पताल से 3 ससदस्यी टीम व SKMCH से दो टीम पहुंची। इस टीम में ACMO डॉ. एसपी सिंह के नेतृत्व में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. हसीब असगर, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. नीतू कुमारी शामिल है। वहीं, SKMCH से माइक्रोबायोलॉजी की एक अलग टीम आई है। इन में लैब टेक्नीशियन अमरेंद्र कुमार सुमन, धीरज विवेक शील शामिल है।

जांच टीम के पहुंचते ही मचा रहा हड़कंप:

वहीं, आई हॉस्पिटल में जांच टीम के पहुंचते ही हड़कंप मच गया। टीम ने अस्पताल में जांच की। इसके बाद कई मरीजों से बात किया। किस तरह उनका ऑपेरशन किया गया। फिर, दिक्कत कैसे हुई। आंख को आखिर क्यों निकालना पड़ा। इसको लेकर कई मरीजों से बातचीत भी किया गया। इस दौरान अस्पताल में मानक से ज्यादा आपरेशन का मामला दिखा। जिसके बाद ऑपेरशन करने वाले डॉ. से भी पूछताछ की गई।

वहीं, मरीजों के नाम पते का भी सत्यापन किया गया। मौके पर पहुंचे आधा दर्जन से अधिक मरीजों को देखा गया। इसके बाद उन्हें SMCH भेजा जा रहा है। ताकि उनके आंखों का ऑपेरशन किया जा सके। सभी आधा दर्जन मरीजों को इमरजेंसी में भर्ती कराया जाएगा। इधर, Acmo डॉ एसपी सिंह ने कहा कि उनके नेतृत्व में जांच की जा रही है। कार्यालय, ओटी व मरीजों से बातचीत की गई है। ओटी के कर्मियों व चिकित्सको से बात की गई है। जांच की जा रही है।