मुजफ्फरपुर के गायघाट और बंदरा प्रखंड में मतदान शुरू:4257 उम्मीदवारों चुनाव के मैदान में, महिला उम्मीदवारों की संख्या अधिक

मुजफ्फरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुजफ्फरपुर के गायघाट और बंदरा प्रखंड में मतदान शुरू। - Dainik Bhaskar
मुजफ्फरपुर के गायघाट और बंदरा प्रखंड में मतदान शुरू।

मुजफ्फरपुर में गायघाट और बंदरा प्रखंड में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया है। सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई। महिलाओं में मतदान के प्रति काफी उत्साह है। बूथों पर महिला मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लगीं हुई है। बता दें कि दोनों प्रखंडो में कुल 4257 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसमे 2279 महिला और 1978 पुरुष उम्मीदवार हैं। इस बार भी महिलाओं की संख्या अधिक है। बंदरा में जिला परिषद के 27, मुखिया के 123, वार्ड सदस्य के 851 और पंच के 41 सीट है। वहीं गायघाट में जिला परिषद के 20, मुखिया के 156, वार्ड सदस्य के 1461 और पंच के 625 उम्मीदवार है।

सुरक्षा के लिए 12 सेक्टर व तीन जोन में बंटा बंदरा :

बंदरा प्रखंड के कुल 167 बूथों पर मतदान हो रहा है। चुनाव के लिए 165 मूल और 02 सहायक केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 46 अतिसंवेदनशील, 47 संवेदनशील और 74 सामान्य मतदान केंद्र हैं। बूथ संख्या 35 मध्य विद्यालय सिमरा को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। प्रखंड को 12 सेक्टर और 03 जोन में बांटा गया है। DSP पूर्वी मनोज पांडेय ने बताया कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। सभी सुरक्षाकर्मियों को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है।

विकास के मद्देनजर कर रहे वोट :

बंदरा प्रखंड के पीरापुर मध्य विद्यालय पर वोट डालने पहुंची रामकली देवी, सुनीता देवी, रामा देवी, राजकुमारी देवी और सलोनी ने कहा कि इस बार विकास के मद्देनजर वोट कर रही है। वोट डालकर काफी खुश हैं कि उनका वोट सही प्रत्याशी को गया है। दूसरे लोगों से भी अपील करती हैं कि वोट को सही जगह इस्तेमाल करें।

खबरें और भी हैं...