पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टूटी आस तो बगावत:बोचहां सीट से भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष बेबी कुमारी को नहीं मिला टिकट, कहा- महादलित महिला का अपमान, 3 करोड़ में बिका टिकट

मुजफ्फरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निवर्तमान विधायक बेबी कुमारी।
  • भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष बेबी कुमारी को थी बोचहां से नहीं मिल सका वीआईपी का टिकट, अब बगावत

टिकट कटने से नाराज बोचहां की निवर्तमान विधायक एवं भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष बेबी कुमारी बगावत पर उतर आई हैं। आरोप लगाया कि 3 करोड़ में टिकट बेचा गया। तीन दिन से पटना बुलाने के बाद टिकट लटका कर रखा गया। अगले दिन सीट वीआईपी को दे दी गई। भाजपा और वीआईपी दोनों पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि महादलित का अपमान हुआ है।

जिले से एक मात्र महादलित महिला विधायक होने के बाद भी टिकट काट दिया गया। वीआईपी ने बोचहां सुरक्षित सीट से वीआईपी ने पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान को उम्मीदवार बनाया है। वैसे तो एनडीए में सीट वीआईपी के हिस्से में जाने के बाद ही भाजपा से उनकी उम्मीदवारी का रास्ता बंद हो गया था। लेकिन उम्मीद थी कि पार्टी बदल जाएगा लेकिन चेहरा भाजपा का रहेगा।

विधायक बेबी कुमारी खुद पिछले तीन-चार दिनों से वीआईपी से टिकट मिलने की बात कह रही थीं। लेकिन, जब उम्मीदवार की घोषणा हो गई और उनका नाम नहीं आया तो बिफर पड़ीं। उन्हें इस बात का भी गम है कि शुरू से यह नहीं बताया गया कि उनको पार्टी टिकट नहीं दे रही है। वह समझ रहीं थीं की संबल वीआईपी का रहेगा, पर उम्मीदवारी उन्हीं को मिलेगी। ऐसा नहीं होने के बाद उन्हें नई रणनीति पर विचार करने को मजबूर होना पड़ा है।
पिछले चुनाव में भी ऐसा हुआ, तब निर्दलीय खड़ी हुईं, जीती भी

ऐसी ही स्थिति पिछले चुनाव में हुई थी। पहले बेबी कुमारी के भाजपा से लड़ने की चर्चा थी। लेकिन सीट शेयरिंग में बोचहां लोजपा के हिस्से में चली गई। तब लोजपा एनडीए में थी। हालांकि लोजपा से भी टिकट बेबी कुमारी को मिल गया और उन्होंने नामांकन तक कर दिया।

लेकिन चंद घंटों में ऐसा उलटफेर हुआ कि सिंबल रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार ऊर्फ साधु को मिल गया। इसकी जानकारी मिलने पर बेबी कुमारी कलेक्ट्रेट में फफक पड़ीं। बाद में वो निर्दलीय मैदान में उतरीं और जीतीं भी। इस बार फिर निर्दलीय ही उतरने की तैयारी में जुट गई हैं।

राजग और महागठबंधन के प्रत्याशियों ने भरे नामजदगी के पर्चे
बेगूसराय के मटिहानी विधानसभा क्षेत्र से लोजपा के प्रत्याशी राजकुमार सिंह ने पर्चा भरा। नामांकन के बाद मटिहानी केएल हाई स्कूल की सभा में लोजपा नेता सूरजभान सिंह सहित अन्य नेता शामिल हुए। साहेबपुरकमाल से जदयू प्रत्याशी अमर कुमार सिंह एवं एमआईएम से गोरेलाल राय ने पर्चा भरा।

बछवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मेहता ने, बखरी विधानसभा से बीएसपी के विकास पासवान, शोषित समाज दल से प्रखंड प्रमुख तुलसी तांती के अलावा तीन निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन किया। बेगूसराय विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी राजेंद्र कुमार राजा एवं आशुतोष पोद्दार हीरा, मटिहानी से महागठबंधन के प्रत्याशी राजेंद्र प्रसाद सिंह ने नामांकन किया। छपरा में तरैया से राजद प्रत्याशी समेत दस विधानसभा क्षेत्रों से 24 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें