लिक्विड गैस देने की मनाही:बोकारो की आयोनेक्स्ट कंपनी ने एसबीजी गैस प्लांट को लिक्विड देने से किया इंकार

मुजफ्फरपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार में गहरा सकता है ऑक्सीजन संकट

जिले के ऑक्सीजन प्लांट को लिक्विड गैस आपूर्ति करने वाली बोकारो की आयोनेक्स्ट कंपनी ने मुजफ्फरपुर जिले का कोटा पूरा होने का हवाला देकर अगले 2 दिन बाद लिक्विड गैस नहीं देने की सूचना दी है। इससे आने वाले दिनों में जिला समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में फिर से ऑक्सीजन का संकट गहरा सकता है। हालांकि, प्रशासन द्वारा इसकी वैकल्पिक व्यवस्था करने का प्रयास किया जा रहा है।

बेला स्थित एसबीजी व दामोदरपुर स्थित पाटलिपुत्र ऑक्सीजन प्लांट में बोकारो के अायाेनेक्स्ट कंपनी से लिक्विड गैस की आपूर्ति की जाती है। इससे फिलहाल करीब 1600 सिलेंडर का उत्पादन प्रतिदिन हो रहा है। इससे मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मोतिहारी, मधेपुरा आदि जिलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई हाे रही है। इससे कोविड मरीजों को राहत है। इस बीच कंपनी के फैसले से ऑक्सीजन उत्पादन प्रभावित होने की आशंका है।

एसबीजी प्रबंधन ने जिला प्रशासन काे नहीं दी जानकारी

एसबीजी कंपनी प्रबंधन ने जिला प्रशासन को इसकी लिखित जानकारी नहीं दी है। जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक ने बताया, एसबीजी कंपनी संचालक को आयोनेक्स्ट कंपनी की ओर से ऑक्सीजन आपूर्ति बंद करने की सूचना देने की जानकारी मिली है, लेकिन इसमें कहां तक सच्चाई है, इसकी जानकारी ले रहे हैं। यदि ऐसा होता है तो संकट गहरा सकता है।

खबरें और भी हैं...