पैसे के विवाद में हत्या....प्राइवेट पार्ट और हाथ-पैर काटे:मुजफ्फरपुर में 5 दिन से लापता था युवक; पेट फाड़कर अंतड़ियां बाहर निकाल दी थी

मुजफ्फरपुर20 दिन पहले

मुजफ्फरपुर में एक युवक की खौफनाक तरीके से हत्या कर दी गई। हत्यारे ने उसके हाथ-पैर काट दिए। उसका पेट भी फाड़ दिया था। जिससे अंतड़ियां बाहर आ गई थीं। शरीर पर दर्जनों गहरे जख्म हैं, जैसे किसी धारदार हथियार से काटा गया हो। गला भी बहुत निर्ममता से काटा गया था। हालांकि यह धर से जुड़ा हुआ था। उसका प्राइवेट पार्ट भी काटने की बात सामने आई है। लेकिन, इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।

मृतक की पहचान सकरा थाना क्षेत्र के मारकन गांव के जागेश्वर राम के बेटे सुजीत (27) के रूप में हुई है। उसकी लाश प्राइवेट स्कूल के पीछे मिली है। सुजीत 11 सितंबर से लापता था। इधर देर रात SSP जयंतकांत मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

पोल में हिस्सा लेकर खबर पर अपनी राय दीजिए।

सूरत में काम करने गया था सुजीत

सुजीत के पिता ने बताया कि चार महीने पहले गांव के मोहम्मद इदरीश का बेटा अरमान उसे सूरत लेकर गया था। कहा था कि कपड़े की फैक्ट्री में नौकरी लगवा देगा। लेकिन, वहां ले जाकर उसे पैसे भी नहीं देता और प्रताड़ित भी करता था। सुजीत ने इसका विरोध किया और घर जाने की बात कही। अरमान ने उसके लिए ट्रेन का टिकट कटवा दिया था। इसी महीने वह घर आया था। अरमान ने उससे कहा कि घर जाओ, मैं आकर पैसा देता हूं।

अरमान ने दी थी उठा लेने की धमकी

अरमान भी इस बीच गांव आया। 10 सितम्बर को सुजीत उससे रुपए मांगने गया लेकिन, उसने बहाना बनाना शुरू कर दिया। इसे लेकर दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ था। अरमान ने सुजीत को धमकी दी कि उसे दो दिन में उठवा लेगा। इस घटना के ठीक एक दिन बाद 11 सितम्बर को सुजीत घर से लापता हो गया। परिजन ने काफी खोजबीन की। लेकिन, उसका सुराग नहीं मिला। पिता ने सकरा थाना में लापता होने का मामला दर्ज कराया था।

सुजीत को गांव के अरमान ने सूरत में काम दिलाने की बात कहकर साथ ले गया था।
सुजीत को गांव के अरमान ने सूरत में काम दिलाने की बात कहकर साथ ले गया था।

भाई के साथ की बदसलूकी

मृतक के भाई राजीव ने बताया कि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। वे लोग अपने स्तर से पता कर रहे थे। उन्हें शक था कि अरमान ने धमकाया था। ये उसी की करतूत हो सकती है। राजीव आरोपी अरमान के घर गया। उसने भाई के बारे में पूछा तो दोनों के बीच जमकर बहस हुई। आरोपी ने बदसलूकी कर राजीव को भगा दिया। शुक्रवार देर शाम परिजन को सूचना मिली की सुजीत का शव क्षत-विक्षत हालत में पड़ा हुआ है।

चार-पांच दिन पुराना शव- पुलिस

घटना की सूचना मिलने पर सकरा थानेदार सरोज कुमार समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल का मुआयना किया गया। देर रात एसएसपी भी मौके पर पहुंचे। मुख्य आरोपी अरमान, उसके दोस्त संजय और मुस्कान गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी ने इसकी पुष्टि की है।

वहीं थानेदार सरोज कुमार ने बताया कि शरीर के कटे हुए अंगों का टुकड़ा वहीं फेंका हुआ था। लाश देखने से लगता है कि यह चार पांच दिन पुराना है। क्योंकि शव डिक्मपोज होने लगा था। तेज दुर्गंध भी आ रही थी।

मामले की सूचना मिलते ही देर रात पहुंचे SSP जयंतकांत।
मामले की सूचना मिलते ही देर रात पहुंचे SSP जयंतकांत।

गांव में भारी तनाव, विहिप भी पहुंची

घटना के बाद गांव में भारी तनाव हो गया। विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष कृष्ण मुरारी कार्यकर्ता के साथ भी पहुंचे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि वे जब पुलिस से पूछताछ करने गए और घटना की जानकारी लेने की कोशिश की तो उन्होंने उन्हें ही डांट फटकार दिया। FIR में नाम डाल देने की धमकी दी। इसे लेकर विहिप चुप नहीं बैठेगा।

खबरें और भी हैं...