पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोबाइल व्यवसायी की हत्या से आक्रोश:सड़क पर उतरे कारोबारी, मोतीझील से कल्याणी तक कराया बंद, एसएसपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी

मुजफ्फरपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
माेबाइल व्यवसायी की हत्या के बाद शुक्रवार काे माेतीझील-कल्याणी में बाजार बंद करा कर प्रदर्शन करते कारोबारी और तैनात पुलिस बल। - Dainik Bhaskar
माेबाइल व्यवसायी की हत्या के बाद शुक्रवार काे माेतीझील-कल्याणी में बाजार बंद करा कर प्रदर्शन करते कारोबारी और तैनात पुलिस बल।
  • मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को आक्रोशित लोगों ने सुनाई खरी-खोटी
  • अपराधियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर जाम समाप्त आज कमिश्नर से मिलेंगे

शहर के बीचों-बीच मोतीझील स्थित बीवी कॉलेजिएट गली में लूटपाट के दौरान मोबाइल व्यवसायी अभिषेक अग्रवाल की गुरुवार रात हुई हत्या से कारोबारी शुक्रवार काे आक्रोशित हाे गए। पहले कारोबारियों के समूह ने स्थानीय लोगाें के साथ टाउन थाना पर प्रदर्शन किया। फिर मोतीझील से कल्याणी तक दुकानें बंद करा दीं।

शहर की सभी मोबाइल फाेन दुकानें पूर्व घोषणा के अनुसार बंद थीं। कल्याणी चौक पर दो घंटे तक चौतरफा घेर कर लाेगाें ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एसएसपी के खिलाफ आक्रोश जताया। वहां पहुंचे पुलिस अधिकारियों को भीड़ ने खरी-खोटी भी सुनाई।

अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी और सुरक्षा के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ। शनिवार को एसोसिएशन कमिश्नर, आईजी, डीएम और एसएसपी से मिल कर सुरक्षा की मांग करेगा। पहले मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन से जुड़े कारोबारी अप्सरा मार्केट पहुंचे। फिर टाउन थाने में थानेदार से अभिषेक अग्रवाल की हत्या और लूटपाट मामले में पुलिस कार्रवाई की जानकारी ली।

इसके बाद थाने से पैदल मार्च कर मोतीझील पांडेय गली में मृतक के परिजनों से मिले। वहां से निकल कर मोतीझील और कल्याणी तक तमाम दुकानें बंद करा दी। कल्याणी चौक को बांस-बल्ले और बाइक से जाम कर सड़क पर बैठ गए। वैभव मिश्रा ने भी कल्याणी चौक पर प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

एसएससी से थानेदार तक की बर्खास्तगी की मांग की गई। राहगीरों को खदेड़ दिया गया। दो घंटे बाद एडिशनल एसपी विजय कुमार सिंह, टाउन डीएसपी रामनरेश पासवान, नगर थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश और मिठनपुरा थानेदार भागीरथ प्रसाद ने सभी काे किसी तरह जाम खत्म करने काे मनाया।

काराेबारी बाेले- टैक्स देने के बाद भी सुरक्षा नहीं, एनकाउंटर चाहिए
कारोबारियों ने पुलिस पर सवाल उठाए। कहा- रोज गैंग डिटेक्ट का दावा किया जा रहा है। फिर यह लूटपाट और गोलीबारी कौन कर रहा? क्या कर रही है पुलिस? पुलिस केवल दारू और बालू में उलझी है। कारोबारी टैक्स भी देते हैं और रात में ताला टूटने के भय से दुकानों से महंगे सेट ढाे कर राेज घर ले जाते हैं।

शर्म आनी चाहिए यहां की पुलिस को...। ऐसे ही तीखे सवालों के साथ पुलिस अधिकारियों से बहस भी हुई। कई कारोबारियों ने अभिषेक अग्रवाल की हत्या में शामिल अपराधियों के एनकाउंटर की मांग की। पूछा- अपराधियों की गिरफ्तारी कितने घंटे में होगी? टाउन डीएसपी ने अविलंब अपराधियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। राजेश कुमार, संतोष कुमार, मो. दिलशाद, नवाब अहमद व अजय चौधरी ने कहा कि शनिवार काे वे लोग आईजी, कमिश्नर, डीएम और एसएसपी से मिलेंगे।

पांडेय गली में माहौल गमगीन, मेरठ से पहुंचे भाई
युवा कारोबारी अभिषेक अग्रवाल की हत्या से मोतीझील पांडेय गली का माहौल पूरे दिन गमगीन रहा। मृतक उत्तर बिहार के बड़े कारोबारी श्यामसुंदर भीमसेरिया का रिश्तेदार था। शहर के कारोबारियों का पूरे दिन आना-जाना लगा रहा। मेरठ से मृतक के भाई के पहुंचने के बाद भी शव कई घंटे तक एसकेएमसीएच में ही रोके रखा गया, ताकि माहौल नहीं बिगड़े।

दोपहर में डेड बॉडी पहुंचते ही परिजनों के चीत्कार से लोगों का कलेजा दहल गया। नगर विधायक विजेंद्र चौधरी भी कारोबारी के घर पहुंचे। परिजनों को सांत्वना दी। पार्षद राकेश सिन्हा पप्पू, संजय केजरीवाल व पूर्व पार्षद त्रिभुवन राय समेत कई अन्य व्यवसायी घर पर थे। बाद में शव का अंतिम संस्कार किया गया।

राजद बोला- लॉ एंड ऑर्डर फेल
जिला राजद अध्यक्ष रमेश गुप्ता ने कहा कि एनडीए सरकार में आमजन की जिंदगी सुरक्षित नहीं रह गई है। अपराधी बेलगाम और पुलिस नतमस्तक है। प्रवक्ता वसीम अहमद ने कहा, सुशासन की सरकार में इंसानों की जिंदगी गाजर मूली की तरह बन चुकी है। मौके पर राजू सिंह, सुरेंद्र यादव, रघुनाथ पासवान, मोहम्मद सज्जाद, मो. मासूम, सुरेश राम भोला मौजूद थे।

अप्सरा मार्केट से रेकी की आशंका, दो जवान तैनात
पुलिस को आशंका है कि अप्सरा मार्केट से ही मोबाइल व्यवसायी अभिषेक अग्रवाल की रेकी की गई होगी। अप्सरा मार्केट से पांडे गली नहीं जा कर अभिषेक सिकंदरपुर अनुपम कैंपस स्थित ट्रांसपोर्ट ऑफिस पहुंचे। वहां मोबाइल असेसरीज बुक कर जवाहरलाल रोड, बीबी कॉलेजिएट गली हाे कर लौटते वक्त गोली मार कर अपराधियों ने 70 लाख नकदी लूट ली।

पुलिस काे सीसीटीवी फुटेज से सिकंदरपुर से बाइक सवार दो अपराधियों के अभिषेक का पीछा करने की जानकारी मिली। नव युवक समिति ट्रस्ट के पास तीसरा अपराधी भी बाइक पर सवार हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद मोतीझील फ्लाईओवर के रास्ते सभी कलमबाग रोड में ठाकुर नर्सिंग होम के पास संतुलन बिगड़ने से लड़खड़ाए। फिर भी संभल कर गली में भाग निकले।

अभिषेक की देसी कट्टे से सिर में गोली मार कर हत्या की गई। पुलिस टीमों ने देर रात तक छापेमारी कर कई संदिग्धों को हिरासत में लिया। इस बीच अप्सरा मार्केट में सुरक्षा के लिए दो जवानों की तैनाती की गई।

ऐसे में चाैपट हाेगा व्यवसाय : चैंबर
नॉर्थ बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पुरुषोत्तम पोद्दार ने घटना पर दुख जताया और परिजनों को मुआवजा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अपराध बढ़ा है, उससे आम लोग और व्यवसायियों में खौफ है। यही हाल रहा तो व्यवसाय और उद्योग धंधे चौपट हो जाएंगे।

उधर, चैंबर की आपात बैठक के बाद महामंत्री सज्जन शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल वरीय पुलिस अधीक्षक से मिला। उन्होंने कहा कि घटना से व्यापारियों में खौफ है। वे अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में गरीबनाथ बंका, अरुण कुमार, रवि मोटानी, अरुण चमरिया, प्रमोद जाजोदिया आदि शामिल थे।

व्यवसायी की हत्या दुखद : शर्मा
पूर्व नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि मोतीझील जैसे व्यस्ततम स्थान पर मोबाइल व्यवसायी अभिषेक अग्रवाल की गोलीमार हत्या कर देना अत्यंत ही दुखद है। इस प्रकार की हाे रही घटना काे राेकने के लिए एसएसपी से बात हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन इस प्रकार के गंभीर मामले में अविलंब कठाेर कार्रवाई करे। शनिवार काे वह व्यवसायी के परिजनों से मिलेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser