पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीबीएसई:12वीं की कॉपी के फाेटाे स्टेट काे आवेदन आज तक, 10वीं के लिए 4 से हाेगा शुरू

मुजफ्फरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 12वीं में मार्क्स वेरीफिकेशन की प्रक्रिया समाप्त, आंसरबुक के लिए प्रक्रिया शुरू की गई

सीबीएसई 12वीं के मार्क्स वेरीफिकेशन की प्रक्रिया शनिवार काे समाप्त हाे गई। इसके साथ ही आंसरबुक की फोटो कॉपी हासिल करने के लिए आवेदन भी शुरू हो गया है, जाे रविवार तक चलेगा। अंकों के वेरीफिकेशन के लिए आवेदन करनेवाले स्टूडेंट्स आवेदन शुल्क जमा करने के बाद परीक्षा में लिखी हुई अपनी कॉपी का फोटो स्टेट हासिल कर सकेंगे। इसके लिए छात्र-छात्राअाें काे रविवार शाम 5 बजे तक 700 रुपए प्रति आंसर बुक जमा करना हाेगा। उधर, बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स 6 से 7 अगस्त की शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

इसके लिए प्रति प्रश्न 100 रुपए देने होंगे। केंद्रीय विद्यालय गन्नीपुर के प्राचार्य संजीव सिन्हा ने बताया कि इसके लिए सीबीएसई की वेबसाइट www.cbse.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना है। पेमेंट का ऑप्शन भी वहीं मिलेगा। वैसे विषय जिनमें असेसमेंट के आधार पर अंक जारी किए गए हैं या जिन विषयों की परीक्षा रद्द की गई है उनके लिए आवेदन नहीं किया जा सकेगा। ऑफलाइन मोड में आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

10वीं की कॉपी के फाेटाे स्टेट काे देने होंगे प्रति आंसरशीट 500
दसवीं की कॉपी का फाेटाे स्टेट हासिल करने के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अगस्त से शुरू होगी। छात्र-छात्राओं को प्रति आंसरशीट 500 रुपए देने होंगे। इसके लिए भी शुल्क ऑनलाइन ही जमा होगा। वहीं, दसवीं की आंसरशीट के पुनर्मूल्यांकन के लिए 10 व 11 अगस्त काे आवेदन लिए जाएंगे। इसके लिए प्रति प्रश्न स्टूडेंट्स को 100 रुपए देने होंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें