पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्थानीय निकाय चुनाव:मतदाता सूची में नए मतदाताओं के नाम जोड़ने के लिए सभी बूथों पर कैंप, काफी कम पहुंचे लाेग

मुजफ्फरपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्वाचन की तैयारी में जुटा विभाग, पर देर से पहुंचे बीएलओ

मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के विशेष अभियान के दाैरान रविवार काे सभी मतदान केंद्राें पर वाेटर लिस्ट में नाम जाेड़ने, हटाने व नाम-पता सही करने के लिए आवेदन लिए गए। इसी आधार पर फरवरी में प्रकाशित मतदाता सूची में नए वाेटराें के नाम शामिल किए जाएंगे। अभियान में 1 जनवरी काे 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं काे विशेष माैका दिया गया है, ताकि वह भारत के मतदाता घाेषित हाे सकें।

इसके लिए सभी मतदान केंद्राें पर बीएलओ की उपस्थिति अनिवार्य की गई थी। कुछ मतदान केंद्राें पर समय से बीएलओ के नहीं पहुंचने की शिकायत मिली। शहर के सिकंदरपुर स्थित डाकघर वाले बूथ के बंद हाेने की शिकायत की गई। शिकायत के आलाेक में जिला निर्वाचन विभाग की ओर से उन मतदान केंद्राें पर वैकल्पिक व्यवस्था की गई।

उप निर्वाचन अधिकारी संजय मिश्र ने बताया, संबंधित विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची अधिकारियाें ने मतदान केंद्राें का औचक निरीक्षण किया। रविवार काे प्राप्त आवेदनाें का आंकड़ा साेमवार सुबह तक मिलने की उम्मीद है।पिछले

शिविर में जमा हुए 14706 आवेदन, नाम जाेड़ने के लिए करीब 11 हजार लाेगाें का फाॅर्म

27 दिसंबर काे चलाए विशेष अभियान में जिले के सभी 11 विधानसभा क्षेत्र से 14 हजार 706 आवेदन मिले। नाम जाेड़ने के लिए 10 हजार 813 आवेदन लिए गए। इसमें से 18 से 19 वर्ष के आयु वर्ग के 6 हजार 403 युवाओं ने मतदाता सूची में नाम जाेड़ने के लिए फाॅर्म-6 जमा किए।

​​​​​​​बाेचहां विधानसभा क्षेत्र से सबसे कम आवेदन जमा किए गए। सर्वाधिक आवेदन बरूराज विधानसभा क्षेत्र से लिए गए। वहीं, वर्तमान मतदाता सूची में से नाम हटाने के लिए 2 हजार 269 आवेदन आए थे। नाम-पता सही करने के लिए 1 हजार 531 आवेदन प्राप्त हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser