पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीबीएसई:10वीं की परीक्षा कैंसल करना स्वास्थ्य के लिए बेहतर फैसला, परीक्षाओं को लेकर छात्र व अभिभाभवकों की राय

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर से ही सही 12वीं की परीक्षा हो, इससे कॅरिअर की राह खुलती है

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले पर सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा कैंसल कर 12वीं की परीक्षा को स्थगित किया है। ऐसे में कुछ पैरेंट्स इस कदम को सही ठहरा रहे हैं तो बच्चों का कहना है, उनकी तैयारी पूरी थी। ऐसे में परीक्षा दो महीने की देरी से भी आयोजित होती तो बेहतर होता। 10वीं के छात्र सार्थक ने बताया, कोरोना के कारण दसवीं की परीक्षा कैंसिल की गई है। पहले बच्चों की सुरक्षा है बाद में पढ़ाई। 10वीं की परीक्षा को स्थगित करना बिल्कुल सही फैसला है। वहीं, 12वीं के छात्र शुभम कुमार ने बताया, 12वीं की परीक्षा स्थगित नहीं होनी चाहिए। इससे कॅरिअर की राह खुलती है। अभिभावक डॉ. नवीन कुमार ने बताया, कॅरिअर में 12वीं का विशेष महत्व होता है। ऐसे में इसे कैंसल नहीं किया जाए। दो महीने की देरी से ही, लेकिन 12वीं की परीक्षा कराई जाए।

परीक्षा कैंसल करने का फैसला हितकर : सुमन
इंडियन स्कूल ऑफ एसो. के सचिव सुमन कुमार ने कहा, स्थिति को देखते हुए 10वीं की परीक्षा कैंसल करने का फैसला हितकर है। दूसरी ओर, 12वीं की परीक्षा हरहाल में होनी चाहिए। इसके बाद स्टूडेंट्स उच्च शिक्षा के साथ कॅरिअर की राह चुनते हैं। होली मिशन के निदेशक जीके मल्लिक ने बताया, दसवीं की परीक्षा को कैंसल करना छात्रों के स्वास्थ्य हित में लिया गया सर्वोत्तम निर्णय है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें