पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिस्टम लाचार, मानवता शर्मसार:गोद में शव ले सदर अस्पताल में भटकते रहे परिजन शव वाहन नहीं मिला ताे ई रिक्शा से ले गए घर

मुजफ्फरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंट्रोल रूम व उपाधीक्षक कार्यालय से भी किया संपर्क, पर नहीं मिली सुविधा

सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के लिए पहुंची महिला की साेमवार काे मौत हाे गई। परिजन शव को घर ले जाने के लिए वाहन की तलाश में इधर- उधर भटकते रहे। कंट्रोल रूम व उपाधीक्षक कार्यालय में भी संपर्क किया, लेकिन शव वाहन नहीं मिला।

अंत में परिजन शव को गोद में लेकर बाहर आए और ई रिक्शा बुलाकर घर ले गए। परिजनाें ने सिस्टम पर सवाल उठाते हुए कहा कि अस्पताल में सरकार ने भले ही तमाम सुुविधाएं दे दी हाें, लापरवाही के कारण मरीज परेशान होते हैं। यहां क्या-क्या सुविधाएं हैं, उसकी सूची व अधिकारी का मोबाइल नंबर बाहर के बाेर्ड पर अंकित रहना चाहिए।

24 घंटे हेल्प काउंटर हाेना चाहिए। गंभीर रूप से बीमार सादपुरा की राजो देवी (60 वर्ष) को लेकर परिजन सदर अस्पताल पहुंचे ताे इमरजेंसी में तैनात डाॅ. एमएम कमाल ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन कमल साह ने कहा कि कर्मियों से शव वाहन के लिए आरजू-मिन्नत की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। कंट्राेल रूम व उपाधीक्षक कार्यालय गया, लेकिन शव वाहन नहीं मिला। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार स्व. सीताराम साह की पत्नी राजो देवी काे दाेपहर 3:30 बजे लाया गया था।

सीएस बाेले-कार्रवाई करेंगे, अधीक्षक ने कहा कर रहे हैं छानबीन

सीएस डाॅ. हरेंद्र आलोक ने बताया कि जानकारी नहीं मिली है। प्रबंधक से रिपोर्ट मांगी है। शव के लिए वाहन न देना दुखद है। जिसकी लापरवाही होगी, सख्त एक्शन लिया जाएगा। उपाधीक्षक ने कहा कि 3 दिनाें से शव वाहन की मरम्मत हो रही है। शव ले जाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था हो रही थी, लेकिन परिजन ई रिक्शा से लेकर निकल गए। अपने स्तर से भी छानबीन कर रहे हैं। वरीय अधिकारी को रिपोर्ट दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें