पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाढ़ पीड़िताें का दर्द:खुद के भोजन के साथ मवेशियों के चारा की समस्या

बंदरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ पीड़ितों की स्थिति दयनीय है। एक तरफ जहां बूढ़ी गंडक नदी के बड़गांव में रिंग बांध के टूटने से 400 विस्थापित परिवार के लोग बांध पर शरण लेकर खुले आसमान में जीने को मजबूर है। इन्हें भोजन, पानी और शौचालय समेत कई समस्याओं का सामना करना पर रहा है। वहीं बागमती नदी की बाढ़ से प्रभावित 10 पंचायत के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इन्हें खुद के भोजन के साथ मवेशियों की चारा की समस्या हो रही है। बाढ़ पीड़ितों से प्राप्त जानकारी अनुसार इन्हें अब तक खानापूर्ति के तौर पर पॉलीथिन उपलब्ध हो सका है। सामुदायिक किचन में गुणवत्तापूर्ण भोजन नहीं मिल पा रहा है, जबकि अंचलाधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि पूरे प्रखंड में 25 सामुदायिक किचन बाढ़ पीड़ितों के लिए शुरू किया गया है।

विधायक ने बाढ़ पीड़ितों को दी राहत सामग्री

विधानसभा अंतर्गत स्थानीय विधायक लाल बाबू राम ने अपने सहयोगी प्रखंड अध्यक्ष शिवचरण राम, भूषण राय आदि के सहयोग से सबहा चौक से रुपन पट्टी तक, बरियारपुर, साहपुर जुनैद, राजापाकर, बेरुआ डीह के मेथौरा, जोगनी गंगा,मीरपुर, गोबरधन पुर, सिहो, पचपीरती सहित कई जगहों पर बाढ़ पीड़िताें के बीच राहत साम्रगी का वितरण किया। इधर सुजावलपुर के युवाओं की टोली में शामिल प्रभात कुमार के नेतृत्व में वितरण किया गया।
एनएच 28 पर पुल के मुहाने पर कटाव शुरू
मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मार्ग के एनएच 28 स्थित अशोक विहार होटल के पास एक पुल के मुहाने पर बाढ़ के बढ़ते पानी के दबाव में कटाव शुरू हो गया है गुरुवार को करीब करीब 3 मीटर में सड़क के किनारे का कटाव देखा गया। जिसे राेकने के लिए किसी स्तर से व्यवस्था नहीं की गई।
जिला लोजपा प्रभारी ने कार्यकर्ताओं के साथ की समीक्षा
लोजपा कार्यकर्ताओं की बैठक जिला अध्यक्ष अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को भगवानपुर में आयोजित की गई। जिला प्रभारी श्री रामनाथ रमन ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव अभियान में कार्यरत डॉक्टर,पदाधिकारी को सम्मानित किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें