पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ:चंदवारा घाट की सफाई नहीं हुई, लोग छठ करने पर अड़े

मुजफ्फरपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चंदवारा घाट की स्थिति बेहद खतरनाक देख नगर निगम ने उसकी सफाई नहीं कराई। जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज परिसर में कृत्रिम घाट बनाने की बात हुई। लेकिन, मोहल्ले के लोगों ने इससे इनकार कर दिया। वे चंदवारा घाट पर ही छठ मनाने काे लेकर अड़े हुए हैं। 9 नवंबर को नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने जिन घाटाें की सफाई को लेकर टीम का गठन करते हुए आदेश जारी किया था, उनमें चंदवारा घाट का भी नाम था।

लेकिन, टीम ने जब स्थल का जायजा लिया तो इसे काफी खतरनाक माना गया। वार्ड 45 के पार्षद शिवशंकर महतो ने कहा कि पुल निर्माण काे लेकर मिट्टी खोदने से चंदवारा घाट की स्थिति खतरनाक हुई है। पहले ताे हम भी छठ घाट पर 50 हजार रुपए तक खर्च करते थे। इस बार हम यह खतरा माेल लेना नहीं चाह रहे हैं।
आरडीएस कॉलेज का पश्चिमी गेट खोलने का आग्रह: वार्ड-29 की पार्षद रंजू सिन्हा ने आरडीएस कॉलेज के प्रिंसिपल और जिला प्रशासन से कॉलेज के पश्चिमी गेट को खोलने का आग्रह किया है। कहा है कि कॉलेज परिसर स्थित पोखर पर बड़ी संख्या में छठ व्रती पहुंचते हैं। वार्ड-29 से छठ व्रती यहां अर्घ्य देने आते हैं। कॉलेज का पश्चिमी गेट बंद कर देने से गन्नीपुर, भिखनपुरा क्षेत्र के लोगों को 2 से 3 किलोमीटर की दूरी तय कर घाट पर जाना पड़ता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें