• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Child Trafficker Arrested From Muzaffarpur Junction, Railway Police Freed 4 Children, Had Reached The Station To Go To West Bengal

मुजफ्फरपुर जंक्शन से बच्चा तस्कर गिरफ्तार:रेल पुलिस ने 4 बच्चों को कराया मुक्त, पश्चिम बंगाल जाने के लिए पहुंचा था स्टेशन

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले

मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने बाल तस्करी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 4 बच्चो को भी मुक्त कराया गया है। आरोपी युवक बच्चो से बिस्कुट फैक्ट्री बाल मजदूरी करवा रहा था। बंगाल जाने के कर्म में वह जंक्शन से पकड़ा गया। आरोपी पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले नानूर थाना क्षेत्र का रहने वाला शेख कालू है।

पूछताछ के बाद शुक्रवार को उसे सोनपुर स्तिथ रेलवे कोर्ट के पेश कराने के लिए भेजा गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक बच्चो को बहला फुसलाकर रोजगार देने के नाम पर एक राज्य से दूसरे राज्य ले जाया करता है। फिर, उससे अन्य राज्यो में काम कराने के लिए फैक्ट्री व अन्य जगहों पर रख देता था। ताकि, उनसे बाल मजदूरी कराया जा सके।

इसके एवज में उसे मोटी रकम की कमाई होती थी। बताया जा रहा है कि चारो बच्चे भी पश्चिम बंगाल के ही रहने वाले है। उसे आरोपी ने मुजफ्फरपुर में लेकर पहुंचा था। यहां वह उन बच्चो से बाल मजदूरी करवा रहा था। इसी बीच वह उन्हें वापस बंगाल ले जा रहा था। इसको लेकर वह मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचा था। इसी दौरान वह प्लेटफॉर्म संख्या 1 से पकड़ा गया।

वही, मामले में रेल पुलिस ने बच्चो से भी पूछताछ की। पूछताछ में बच्चो ने बताया कि उनसे बिस्किट फैक्ट्री में काम कराया जा रहा था। इधर, पूछताछ के बाद बच्चो को चाइल्डलाइन के हवाले सौप दिया गया है। पुलिस मुक्त कराये गए बच्चो के परिजनों से संपर्क साधने में जुटी है। मामले में थानेदार दिनेश कुमार साहू ने बताया कि चार बच्चो को आरोपी लेकर जा रहा था। शक होने पर जवानों ने उसे पकड़ा।

पूछताछ करने पर युवक ने बच्चो के बारे में सन्तोषजनक जवाब नही दिया। इसके बाद उसे पकड़ा गया। सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि बच्चो को वह बहला फुसलाकर बाल मजदूरी कराने ले जा रहा है। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के बाद उसे सोनपुर स्तिथ रेलवे कोर्ट भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...