मुजफ्फरपुर में मतगणना केंद्र पर दो पक्षों में झड़प:मोबाइल से वोटिंग करने की अफवाह पर हुई घटना, पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संदिग्ध युवक को हिरासत में लेकर थाने ले जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
संदिग्ध युवक को हिरासत में लेकर थाने ले जाती पुलिस।

मुजफ्फरपुर के पंचायत चुनाव जोरों पर है। मुशहरी और बोचहां प्रखंड में मतदान जारी है। इसी बीच मुशहरी प्रखंड के मनिका विशुनपुर चांद में बूथ संख्या 266 पर दो पक्षों में झड़प हो गयी। जमकर मारपीट और हंगामा होने लगा। सूचना मिलने पर तुरन्त ASP अभियान विजय शंकर सिंह और मुशहरी थानेदार शशिभूषण कुमार फोर्स के साथ पहुंचे। हंगामा करने वालों पर लाठी चटकाकर खदेड़ दिया गया। मौके से एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया। उससे पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की की जा रही है।

बताया गया कि बूथ पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा था। इसी बीच एक युवक मोबाइल लेकर बूथ पर घूमते हुए वोटरों को भृमित करने लगा। इसे लेकर वहां पर अफवाह उड़ने लगी की मोबाइल से EVM को हैक कर वोट डाला जा रहा है। इसकी जानकारी लगते हुए दूसरे प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। देखते-देखते दोनों तरफ से काफी लोग जमा हो गए और मारपीट होने लगी। हालांकि, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में कर लिया। ASP अभियान ने बताया कि स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है। अफवाह फैलाने वालों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस लगातार निगरानी कर रही है।

डंडा भांजकर भीड़ को खदेड़ा : मुसहरी और बोचहां प्रखंड के कई बूथों के बाहर प्रत्याशी और उसके समर्थको ने भीड़ जमा किया हुआ था। वे वोटरों को लुभाने के प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाठी भांजकर सभी को खदेड़ कर भगाया। सख्त चेतावनी दी गयी कि बूथ से 100 गज की दूरी बनाए रखें। अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद जमावड़ा समाप्त हुआ।