पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एआईसीटीई:इंजीनियरिंग कॉलेजों में कक्षाएं 1 दिसंबर से होंगी

मुजफ्फरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संशोधित कैलेंडर जारी, 30 नवंबर तक पूरा हाेगा एडमिशन

एमआईटी समेत सूबे के अन्य इंजीनियरिंग कॉलेजों में अब कक्षाओं की शुरुआत एक दिसंबर से हर हाल में करनी होगी। इसके लिए 30 नवंबर तक नामांकन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। एआईसीटीई ने कॉलेजों के लिए संशोधित कैलेंडर जारी कर दिया है। इसकी जानकारी सभी कॉलेजों को दी गई है। इसमें कहा गया है कि कोरोना संकट के कारण यह निर्देश जारी किया गया है।

लैटर एंट्री यानी एलई के तहत होने वाले नामांकन की प्रक्रिया भी निर्धारित तिथि तक पूरी करनी है। जेईई मेन के स्कोर के आधार पर एमआईटी समेत सूबे के अन्य सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में नामांकन के लिए होने वाली ऑनलाइन काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तिथि 26 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है। चालान के माध्यम से अभ्यर्थी 27 अक्टूबर तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। 29 अक्टूबर को ऑनलाइन फॉर्म एडिटिंग का विकल्प दिया जाएगा। 31 अक्टूबर को मेरिट लिस्ट का प्रकाशन किया जाएगा। वहीं, काउंसिलिंग की तिथि की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है। सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया भी ऑनलाइन होगी। फॉर्मेसी में नामांकन इस काउंसिलिंग से नहीं होगा। इसके लिए अलग प्रक्रिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें