• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Cleanliness Festival Should Be Celebrated In Every Ward Every Day; On Wednesday, A Massive Campaign Was Launched In The Wards Regarding Cleanliness, But The Garbage Was Not Picked Up From Madrasa Road Even On The Third Day.

पार्षदों ने कहा:हर दिन, हर वार्ड में मनाया जाए सफाई महोत्सव; बुधवार को सफाई को लेकर बड़े पैमाने पर वार्डों में चलाया गया अभियान, पर मदरसा रोड से तीसरे दिन भी नहीं उठा कचरा

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मदरसा रोड में सड़क पर लगा कचरे का ढेर। - Dainik Bhaskar
मदरसा रोड में सड़क पर लगा कचरे का ढेर।
  • वार्ड पार्षदाें ने नगर आयुक्त काे भेजी दैनिक भास्कर में छपी खबर, बाेले- इस अभियान से निस्चित सफलता मिलेगी

नगर आयुक्त महोदय! हमारा शहर भी महोत्सव मनाना चाहता है, हमें गंदगी और कूड़े से आजादी तो दिलवा दीजिए...शीर्षक से बुधवार को दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर से शहर के लगभग सभी वार्ड पार्षद उत्साहित हैं। कोर्ट परिसर में न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं के साथ मंगलवार को नगर आयुक्त ने खुद झाड़ू से कोर्ट परिसर की सफाई की थी।

पार्षदों ने इस तरह का अभियान सभी वार्डाें में चलाने की मांग नगर आयुक्त से की। वहीं, दैनिक भास्कर ने इस अभियान के साथ उन सभी इलाकों के हालात से भी रूबरू कराया, जहां से कचरा नहीं उठ रहा है‌। बुधवार को सफाई को लेकर बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया।

हालांकि, मदरसा रोड से तीसरे दिन भी कचरा नहीं उठा। वार्ड-27 के पार्षद अजय ओझा ने नगर आयुक्त को भास्कर में छपी खबर भेजी। साथ ही ग्रुप पर लिखा यह महोत्सव हम सभी शहर वासियों को मनाना चाहिए। हर दिन यह महोत्सव मनना चाहिए। हर वार्ड में मनना चाहिए। इससे निश्चित सफलता मिलेगी।

वार्ड पार्षदों की नहीं सुनते निगम अधिकारी
वहीं, वार्ड-9 के पार्षद एनामुल हक में नगर आयुक्त को लिखा, यह अभियान बहुत अच्छा है, लेकिन कई बार आपके अधीनस्थ पदाधिकारियों को मदरसा रोड में स्कूल के पास लगा कचरे का अंबार, भगवानपुर फ्लाईओवर पेट्रोल पंप के सामने कचरे के ढेर में मिट्टी का ढेर हटवाने के लिए और सर्किट हाउस रोड में नाले की सफाई सुपर सकर से कराने के लिए कह रहा हूं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं।

वार्ड-31 की पार्षद रूपम कुमारी ने केंद्रीय विद्यालय मोड़ के पास अवैध ढंग से जमीन कब्जा कर वहां डंपिंग प्वाइंट पर जमा गंदगी की शिकायत भी नगर आयुक्त से की। इसी तरह वार्ड-20 के पार्षद संजय केजरीवाल, वार्ड-7 की पार्षद सुषमा देवी, वार्ड-24 की पार्षद शोभा देवी व वार्ड-23 के पार्षद राकेश सिन्हा पप्पू समेत कई अन्य पार्षदों ने शहर में सफाई को लेकर इस तरह का अभियान चलाने की वकालत की है।

खबरें और भी हैं...