पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Commotion In The Commerce Department; Proctor's Entourage, 80 Students Arrived For 8 Seats; Now Onspot Admission Has Started On Vacant Seats

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार विवि:कॉमर्स विभाग में हंगामा; प्रॉक्टर काे घेरा, 8 सीट के लिए 80 छात्र पहुंचे; अब खाली सीटों पर शुरू हुआ है ऑनस्पॉट दाखिला

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार विवि के पीजी कॉमर्स विभाग में ऑनस्पाट नामांकन के पहले दिन मंगलवार को दाखिले के लिए छात्रों ने हंगामा किया। इसकी जानकारी मिलने पर जब प्रॉक्टर पहुंचे तो छात्रों ने उन्हें भी घेर लिया। बाद में पहुंची विवि थाने की पुलिस ने छात्रों को समझा कर शांत कराया। दरअसल, पीजी में नामांकन खत्म होने पर मंगलवार से खाली सीटों पर ऑनस्पॉट दाखिले के निर्देश दिए गए हैं।

बुधवार काे अंतिम तिथि है। विभाग में 7 से 8 सीटें खाली बताई जा रही हैं, लेकिन ऑनस्पॉट एडमिशन में 80 से ज्यादा छात्र नामांकन लेने के लिए पहुंचे। सभी छात्र नामांकन की दावेदारी करने लगे। वहीं, तबीयत ठीक नहीं होने से विभागाध्यक्ष नहीं थे। कम सीटों के विरुद्ध काफी अधिक छात्राें को देख नामांकन रुक गया। इस पर छात्र आक्रोशित हो गए।

उनका आरोप था कि विभागाध्यक्ष ने सीटाें को पहले ही तय कर दिया था, जबकि ऑनस्पॉट के लिए छात्र पहुंचे हुए थे। हंगामे की सूचना पर कुलानुशासक प्रो. राकेश कुमार पहुंचे। उन्होंने छात्रों को समझाकर शांत कराने का प्रयास किया। हालांकि, वे मानने को तैयार नहीं थे। छात्रों का कहना था कि उनका नामांकन होना चाहिए। इसके बाद ही वे वापस जाएंगे।

उन्हाेंने कुलानुशासक को काफी देर तक घेरे रखा। स्थिति बिगड़ती देख उन्हाेंने विवि थाने को जानकारी दी। इस पर थानेदार श्रीकांत पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे और विभागाध्यक्ष के कक्ष से हंगामा कर रहे छात्राें को निकाला। कुलानुशासक ने कहा, छात्रों के आवेदन लिए गए हैं। उन्हें आश्वासन दिया गया कि यदि सीटें बढ़ती हैं तो उन्हें नामांकन काे बुलाया जाएगा। इसके बाद छात्र वापस गए।

इधर, लगातार दूसरे दिन बीएड के प्रश्नपत्र में त्रुटि से संशय में पड़े छात्र

बिहार विवि के बीएड की परीक्षा के प्रश्न पत्र को लेकर लगातार दूसरे दिन परीक्षार्थी संशय में पड़ गए। मंगलवार को बीएड फर्स्ट ईयर की परीक्षा थी। छात्रों के मुताबिक, छह प्रश्नों के लिए तीन यूनिट बनाई गईं थीं। सिलेबस के अनुसार, तीन प्रश्नों के उत्तर देने थे। 40 नंबर की परीक्षा थी।

सभी यूनिट से एक-एक उत्तर देना होता है, जबकि प्रश्न पत्र पर दिए निर्देश में पांच प्रश्नों के जवाब देने के लिए लिखा गया था। इसे देखने के बाद छात्र पहले तो संशय में पड़ गए। बाद में इसे लेकर आपत्ति दर्ज कराई। ऐसे में परीक्षा केंद्राें पर कुछ समय के लिए अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। कॉलेजों की ओर से विवि को सूचना दी गई।

फिर, सिलेबस के आधार पर सवालों के जवाब देने को कहा गया। इसके बाद परीक्षार्थियाें ने लिखना शुरू किया। छात्रों का कहना था कि एक दिन पहले सेकंड ईयर की परीक्षा में भी इसी तरह की स्थिति सामने आई थी। इससे भ्रम की स्थिति बन रही है। डर बना रहता है कि इसका असर कहीं रिजल्ट पर न पड़ जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें