पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गड़बड़ी:कम्यूनिटी शौचालय बना नहीं, ठेकेदार काे 7.5 रुपए लाख अधिक का भुगतान

मुजफ्फरपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ब्रह्मपुरा किलाबांध राेड में टॉयलेट निर्माण का मामला, गबन की प्राथमिकी

शहर में स्वच्छता अभियान की याेजनाओं में बड़े पैमाने पर सरकारी राशि की बंदरबांट की गई है। योजना का काम कराए बगैर रुपए की निकासी कर ली गई है। एक ऐसा ही मामला नगर निगम में सामने आया है। ब्रह्मपुरा इलाके के किलाबांध राेड में सामुदायिक शौचालय निर्माण का काम पूरा नहीं कराया गया लेकिन नगर निगम के ठेकेदार ने रुपए की निकासी कर ली।

इस तरह कम्युनिटी शौचालय के निर्माण के नाम पर 7 लाख 49 हजार 885 रुपए का गबन हाे चुका है। यह मामला तत्कालीन नगर आयुक्त के कार्यकाल का बताया जा रहा है। वर्तमान नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेयी ने इसे पकड़ा है। उन्होंने जांच के बाद ठेकेदार काे कई बार काम कराने या रुपए लौटाने का नोटिस भेजा। ठेकेदार ने संज्ञान नहीं लिया।

तब उन्होंने मामले में ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया। इस तरह नगर आयुक्त के आदेश पर नगर निगम के जूनियर इंजीनियर राजकुमार पासवान ने ठेकेदार राहुल राज के खिलाफ ब्रह्मपुरा थाने में शौचालय निर्माण के नाम पर गबन के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है। आरोपित ठेकेदार पारू थाने के माेहजम्मा निवासी बताया जा रहा है। इसमें तत्कालीन जूनियर इंजीनियर प्रमाेद कुमार की भूमिका भी संदिग्ध है।

निगम क्षेत्र में नहीं बने आधा दर्जन से अधिक शौचालय

केवल किला बांध राेड में ही सामुदायिक शौचालय नहीं बनना है। नगर निगम अब तक आधा दर्जन से अधिक सामुदायिक शौचालय का निर्माण पूरा नहीं करा पाया है। सामुदायिक शौचालय के बगैर शहर काे अब तक ओडीएफ घोषित किए जाने का सर्टिफिकेट नहीं मिल पाया है। वर्तमान नगर आयुक्त पर सभी सामुदायिक शौचालय का निर्माण पूरा कराने का टार्गेट सौंपा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser