पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुजफ्फरपुर:अगस्त क्रांति दिवस पर काॅरपोरेट किसानी छोड़ो आंदोलन का शंखनाद

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगस्त क्रांति दिवस पर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर देशव्यापी काॅरपोरेट किसानी छोड़ो नारे के साथ किसान मुक्ति दिवस मनाया गया। इस दौरान चंद्रशेखर भवन मिठनपुरा में जिला किसान सभा के बैनर तले धरना दिया गया। किसान नेताओं ने कहा, आज किसान भीषण संकट से त्रस्त हैं। कर्ज के जाल में फंसे किसान सरकार के उपेक्षापूर्ण व्यवहार के कारण खेती छोड़ने पर बाध्य हो रहे हैं। आज जब पूरी मानवता कोरोना से कराह रही है, तमाम छोटे-बड़े उद्योग, कर-कारखाने बंद हैं। ऐसे में वह किसान ही हैं, जो महाविपदा के समय जान की परवाह किए बिना खेतों में हाड़तोड़ मेहनत कर देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगे हैं।

कार्यक्रम में बाढ़ की विभीषिका को झेल रहे जिले को बाढ़ग्रस्त घोषित करने, किसानों के कर्ज माफ करने, बाढ़-सूखा का स्थाई निदान करने, कोरोना की जांच के दायरे को बढ़ाकर डोर-टू-डोर जांच सुनिश्चित कर इलाज की पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अरुण ठाकुर ने की। धरने को सचिव चंदेश्वर चौधरी, रामकिशोर झा, महेश चौधरी, मो. यूनुश, बीके सिंह, संतोष पाण्डेय, अवधेश पासवान, रामनरेश ठाकुर, उदय ठाकुर, जगलाल साह, गणेश प्रसाद, यमुना साह आदि ने संबाेधित किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें