पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिसंबर से शुरू होगा काम:जंक्शन की एक नंबर लाइन का निर्माण नए सिरे से होगा, बढ़ाई जाएगी लाइन की ऊंचाई

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जंक्शन के प्लेटफॉर्म नं-1 को दो से जोड़ने के लिए पहली दिसंबर से नए सिरे से लाइन का निर्माण होगा। इसको लेकर ब्लॉक देने के लिए परिचालन विभाग को रिपोर्ट भेजी है। मुख्यालय और रेलवे बोर्ड से मालगाड़ियों व कुछ पैसेंजर ट्रेनों को डाइवर्ट किए जाने की स्वीकृति मिलने के बाद 1 दिसंबर से काम शुरू हो जाएगा। बताया जाता है कि एक और दो नंबर प्लेटफॉर्म को जोड़कर एक प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा। वहीं, दोनों प्लेटफार्म के बीच में सीजर क्रॉसओवर है, उसे हटाया जाएगा।

स्टेशन प्रबंधक प्रियदर्शी राजीव ने बताया कि दोनों प्लेटफॉर्म के एक हो जाने से 24 रैक की ट्रेन एक नंबर प्लेटफॉर्म पर खड़ी हो सकेगी। वहीं, एक नंबर लाइन की ऊंचाई बढ़ाई जाएगी। ऊंचाई बढ़ जाने से जलजमाव की समस्या खत्म हो जाएगी। ट्रेनों का आवागमन भी सुचारू ढंग से हो सकेगा। बताया कि एक नंबर लाइन के नए सिरे से निर्माण को लेकर 15 दिनों का ब्लॉक दिया जाना है, इसको लेकर मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी गई है। स्वीकृति मिलने पर 1 दिसंबर से काम शुरू होने की उम्मीद है। इसी ब्लॉक के दौरान आरआरआई का सिग्नल केबल लगाने का काम भी पूरा हो जाएगा।

जंक्शन पर लगेगा लगेज रैपिंग व सैनिटाइजिंग टनल : कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने की आशंका के बीच जंक्शन पर यात्रियों के सामान की रैपिंग और सैनिटाइजिंग के लिए टनल लगेगा। मुजफ्फरपुर के अलावा यह टनल बरौनी स्टेशन पर लगेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser