पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Corona Chain Will Be Broken Only By Installing Vaccine, New Vaccination Center Built In Police Line

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दूसरे चरण का वैक्सीनेशन शुरू:वैक्सीन लगवाने से ही तोड़ी जा सकेगी कोरोना की चेन, पुलिस लाइन में बना नया वैक्सीनेशन सेंटर

मुजफ्फरपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम, नगर आयुक्त और एसडीओ ने पहले दिन लगवाया टीका, दिया संदेश

दूसरे चरण के काेराेना वैक्सीनेशन के पहले दिन शनिवार काे सदर अस्पताल में डीएम प्रणव कुमार और नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने टीका लगवाया। एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार और एसडीओ पश्चिमी अनिल कुमार दास समेत अन्य अधिकारियों ने भी वैक्सीन ली।

उल्लेखनीय है कि नगर आयुक्त मैत्रेय बिहार के पहले आईएएस हैं, जाे काेराेना संक्रमित हुए थे और वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। डीएम प्रणव कुमार भी संक्रमित हुए थे। तब वह भागलपुर में के डीएम थे। डीएम, नगर आयुक्त व एसडीओ को प्रभारी सिविल सर्जन ने टीका लगवाने का प्रमाण पत्र दिया।

डीएम प्रणव कुमार ने टीका लेने के बाद काेविड पोर्टल पर चयनित लाेगाें से टीकाकरण की अपील की। कहा कि वह खुद कोरोना पॉजिटिव हाेने के कारण इसकी पीड़ा काे महसूस किया है। इसलिए सभी लोगाें काे टीकाकरण में शामिल होना चाहिए, ताकि आगे ऐसी नौबत नहीं आए। उधर, पुलिस लाइन में भी जवानों के टीकाकरण के लिए वैक्सीनेशन सेंटर शुरू हुअा। सदर अस्पताल में दूसरे फेज का टीकाकरण भी नए केंद्र पर हाे रहा है।
बोले डीएम: परिवार के साथ टीका लें अधिकारी व कर्मी: डीएम ने कहा कि चयनित अधिकारी और कर्मचारी अपने परिजनों के साथ टीका लें। इससे लक्ष्य भी पूरा हाेगा और आम लाेगाें में सकारात्मक संदेश भी जाएगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने से ही कोरोना की चेन टूटेगी। प्रभारी सिविल सर्जन डाॅ. विनय कुमार शर्मा ने इस पर अमल कराने की बात कही। इससे पूरा परिवार सुरक्षित हाे सकेगा।

1270 स्वास्थ्यकर्मियों व फ्रंट वर्कर्स ने लिया काेराेना टीका

1270 स्वास्थ्यकर्मियों व फ्रंट लाइन वर्कराें ने शनिवार काे काेराेना टीका लिया। पहले व दूसरे फेज के टीकाकरण को 21 केंद्र बने हैं। शनिवार काे 4279 को टीका देने का लक्ष्य था, जिनमें पहले फेज वाले 3879 शामिल थे। पहले फेज वालाें में सिर्फ 28 फीसदी (1089) ने टीका लिया। दूसरे फेज के फ्रंट वर्कराें के लिए दो केंद्राें पर 400 का लक्ष्य था, जिनमें 45 फीसदी (181) ने टीका लिया।

उधर, माेतीपुर केंद्र पर टीका लेने के बाद एक कर्मी काे चक्कर आ गया। इलाज के बाद वह शीघ्र ठीक हो गया। उधर, मुख्यालय ने पहले फेज के बचे हुए कर्मियाें के वैक्सीनेशन को 9 फरवरी तक का टारगेट दिया है। प्रभारी सीएस ने बताया कि मुख्यालय ने सीएस काे पहले फेज का टीकाकरण 9 तक शत-प्रतिशत कराने के लिए कहा गया है।

साहेबगंज सीएचसी में सीडीपीओ समेत 40 लोगों ने ली कोरोना वैक्सीन

सीएचसी में 40 लोगों को शनिवार को वैक्सीन दी गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि सीडीपीओ संगीता कुमारी सहित आंगनबाड़ी सेविका, आशा एवं स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीन ली। सीडीपीओ ने कहा कि वैक्सीन लेना सुरक्षित है। यह सबके हित में है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें