सुबह 9 से रात 9 बजे तक होगी कोरोना जांच:मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में आज से शुरू होगी व्यवस्था, खोले जाएंगे दो काउंटर

मुजफ्फरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल। - Dainik Bhaskar
मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल।

मुजफ्फरपुर में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए DM प्रणव कुमार ने जांच का दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया है। प्रतिदिन कम से कम 8 हजार लोगों का जांच करने को कहा है। इसको लेकर अब रात्रि में भी कोरोना जांच अस्पताल में होंगे। इसके लिये सदर अस्पताल में कोरोना जांच की व्यवस्था की गई हैं। सदर अस्पताल में सुबह नौ बजे से रात्रि नौ बजे तक कोरोना जांच की जायेगी। इसके लिये दो काउंटर रात्रि में खोले जायेंगे। जहां लैब टेक्नीशियन की तैनाती कर दी गई हैं। यह सेवा आज से शुरू हो जायेगी।

कोरोना जांच के प्रवेक्षक मनोज कुमार ने कहा कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कोरोना वायरस की जांच के लिए आने वाले संदिग्धों मरीजों को आज से राहत मिलेगी। कोरोना जांच को आने वाले मरीजों को एंटीजन किट से जांच किया जायेगा। रात्रि में RTPCR जांच का सैंपल नहीं लिया जायेगा। शुक्रवार को विधिवत रूप से ट्रूनेट मशीन काे चालू किया गया हैं। ट्रूनेट मशीन में जांच के लिए सैम्पल कलेक्शन किया जाएगा।

राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा सूबे के अधिकांश जिलों में स्थित सदर अस्पताल में ट्रूनेट मशीन की मदद से कोरोना संक्रमण जांच का निर्देश जारी किया गया था। जिसके लिए राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा सभी सदर अस्पताल में ट्रूनेट मशीन भी उपलब्ध करावा दिया गया था। इसी कड़ी में सदर अस्पताल परिसर में ट्रूनेट मशीन लगाया गया है।