पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:शनिवार से सभी पीएचसी समेत जिले में 20 जगहों पर कोरोना टीकाकरण

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एलर्जी हो तो डाॅक्टर की जांच के बाद ही वैक्सीन लेनी चाहिए

जिले के सभी 16 पीएचसी, सदर अस्पताल, एसकेएमसीएच, केजरीवाल व प्रसाद हॉस्पिटल में शनिवार से काेराेना टीकाकरण हाेगा। लेकिन, गुरुवार काे पहले की तरह 10 जगह ही वैक्सीन लगेगी। सीएस के निर्देश पर सभी पीएचसी प्रभारी और अधिकारी बुधवार काे तैयारी में जुटे रहे।

गुरुवार काे सीएस इसका जायजा लेंगे। इसी दिन तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी। सीएस डाॅ. एसपी सिंह ने सभी प्रखंडों में प्रतिनियुक्त अधिकारियों के साथ बैठक की। सभी गुरुवार काे अपने पीएचसी के भौतिक सत्यापन की रिपोर्ट देंगे। उधर, डीएम प्रणव कुमार ने अधिकारियों के साथ बुधवार को कोरोना अस्पताला का मुआयना किया।

टीका नहीं लेने वालाें से जवाब तलब

सदर अस्पताल के कर्मियों से नाम रहने के बाद भी टीका नहीं लेने पर सीएस ने स्पष्टीकरण मांगा है। उधर, बुधवार को जिले में 3575 की जांच में अब तक का सबसे कम 2 लोग ही कोरोना पॉजिटिव मिले।

डायबिटिज, थायराइड या बीपी की शिकायत हो तो जरूर लें वैक्सीन

शूगर, बीपी, थायरायड की बीमारी हो अथवा सांस लेने में परेशानी जैसी शिकातय हो तो वैसे लोगों को प्राथमिकता के तौर कोरोना वैक्सीन लेनी ही चाहिए। गर्भवती महिला या दूध पिलाने वाली मां को यह टीका लेना नहीं चाहिए। वैसे लोगों को किसी तरह की एलर्जी हो तो डाॅक्टर की जांच के बाद ही वैक्सीन लेनी चाहिए।

पटना एम्स के अधीक्षक डाॅ. सीएम सिंह का कहना है कि शूगर, बीपी, थायरायड वाले मरीज बिना संकोच टीका लगवाएं। एम्स के निदेशक डाॅ. प्रभात कुमार सिंह समेत अन्य वरीय चिकित्सकों का भी कहना है कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें