पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आउट साेर्सिंग का विरोध:निगमकर्मियों ने भी किया आउट साेर्सिंग से हाेल्डिंग टैक्स वसूली का विराेध

मुजफ्फरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम में प्राॅपर्टी टैक्स की वसूली आउट साेर्सिंग के जरिए कराए जाने के मुद्दे पर खींचतान शुरू है। कई वार्ड पार्षद इसका विराेध कर रहे हैं ताे अब नगर निगम के कर्मचारी भी इसके खिलाफ उतर आए हैं। नगर निगम की राजस्व शाखा के प्रधान सहायक आलाेक वर्मा ने नगर आयुक्त काे एक रिपाेर्ट देकर बताया है कि नगर विकास एवं आवास विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक इसकी आउटसाेर्सिंग गलत हाेगी।

विभाग तहसीलदाराें का पद सृजन कर निगम स्तर से ही वसूली का निर्देश दिया है। अभी स्वकर निर्धारण की प्रक्रिया चल रही है। मार्च तक शहर में 60-70 हजार घर प्राॅपर्टी टैक्स के दायरे में आ जाएंगे। इससे नगर निगम की राजस्व मांग बढ़कर 50-60 कराेड़ रुपए हाे जाएगी। जबकि, आउट साेर्सिंग की प्रक्रिया पुराने डिमांड 17 कराेड़ रुपए के मानक पर किया जाना कहीं से भी उचित नहीं हाेगा। इससे नगर निगम काे सीधे 30 से 35 कराेड़ का नुकसान हाेगा। निजी एजेंसी काे बड़े पैमाने पर इसका लाभ पहुंचेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें