पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुजफ्फरपुर:ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के बाद बैंकों में उमड़े ग्राहक, आज से 3 दिन बैंक बंद

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंशनर चिंतिंत न हों, अगले महीने भी जमा होगा लाइफ सर्टिफिकेट

ट्रेड यूनियन की हड़ताल के बाद शुक्रवार को बैंकों में भीड़ उमड़ी। विभिन्न बैंकों की शाखाओं में लेन-देन के लिए काउंटर पर ग्राहकों की लाइन लगी रही। रेडक्रॉस एसबीआई शाखा में सुबह कार्यालय खुलने से पहले ही दर्जनों ग्राहक पहुंच गए। क्लब रोड एवं जेल रोड शाखा में भी बैंक बंद होने तक ग्राहक आते रहे। प्रबंधक आलोक कुमार ने कहा कि ट्रेड यूनियन की हड़ताल में बैंक, बीमा कार्यालय भी बंद रहे। इसके कारण ज्यादा ग्राहक आए। जमा करने वाले से अधिक निकासी करने वालों की भीड़ रही। दरअसल शादी के मौसम में खरीदारी के लिए अधिक पैसे की जरूरत होती है। जबकि अगले 3 दिन बैंक बंद रहने वाला है। शनिवार को माह का चौथा शनिवार है। इसके अगले दिन
रविवार का अवकाश और 30 नवंबर को गुरु नानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा का अवकाश है। बंद को देखते हुए कई लोग शुक्रवार को ही बैंकिंग कार्य निबटाए।
सुबह से शाम तक प्रधान डाकघर में काउंटर पर लगी रही लंबी लाइन: प्रधान डाकघर में भी सुबह से शाम तक काउंटर पर लंबी लाइन लगी रही। डाकघर में छठ के बाद से लिंक खराब होने के कारण कई दिनों तक कामकाज नहीं हो सका था। शुक्रवार को हड़ताल के बाद कार्यालय खुला तो ग्राहक भी पहुंच गए। लिंक भी ठीक था।

भीड़ अधिक होने के कारण सुरक्षाकर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग कराने के लिए पूरे दिन मशक्कत करनी पड़ी। उधर, एसबीआई रेडक्रॉस शाखा के वरीय प्रबंधक ने कहा कि लाइफ सर्टिफिकेट जमा की तिथि बढ़ने का पत्र अभी नहीं आया। लेकिन अगले माह भी जमा हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser