पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आफत की बाढ़:बाया नदी के पानी के दबाव में बांध ध्वस्त, वार्ड-11 के घरों में घुसा पानी

मुजफ्फरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बांध की मरम्मत को लेकर साढ़े 9 घंटे तक एसएच-74 पर आवागमन ठप

बाया नदी के बढ़ते जलस्तर के दबाव से शुक्रवार की देर शाम नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड-11 में भूतनाथ मंदिर के समीप ड्रेनेज विभाग के स्लुइस गेट का रिंग बांध टूट जाने से बाढ़ का पानी नावानगर चौर में तेजी से बहने लगा है। पानी के दबाव से वहां बनी दीवार ध्वस्त हो गई है। पानी टंकी के लिए लगा 63 केवीए का ट्रांसफॉर्मर पोल सहित पानी में गिर गया। हालांकि, नावानगर चौर की तरफ तेजी से पानी निकलने के कारण मकड़ी टोला वार्ड-13 में बाढ़ का पानी कुछ कम हुआ है। वहीं, एसएच-74 पर ओवरफ्लो होकर बह रहा पानी भी कुछ कम हुआ है। उधर, बाढ़ का पानी नावानगर चौर में फैल जाने के बाद वार्ड-11 के कई घरों में पानी घुस गया है।

टूटे बांध को दुरुस्त करवाने की मांग को लेकर शनिवार को संजय तिवारी, सुबोध भगत, जितेंद्र भगत, नवल राय, संजय राय, शिवबालक महतो, भूलन राय, पप्पू राय, उमेश दास, नवीन दास सहित दर्जनों ग्रामीणों ने नावानगर में साढ़े 9 घंटे तक सड़क जाम रखा। एसएच-74 पर सुबह 10 बजे से ही साहेबगंज-देवरिया मार्ग में लोगों ने आवागमन को ठप कर दिया। दोपहर बाद करीब 3 बजे बीडीओ अरविंद कुमार सिंह पुलिस बल के साथ जाम हटवाने पहुंचे। लेकिन, ग्रामीणों ने उनकी बातें नहीं मानी। ग्रामीणों की मांग थी कि एसएच-74 पर बनी पुलिया से बाया नदी के बहाव को बंद किया जाए। जबकि, बीडीओ का कहना था कि पुलिया से पानी का बहाव बंद करने पर पानी के दबाव से सड़क टूट जाएगी। देर शाम साढ़े 7 बजे थानाध्यक्ष राजू कुमार के सख्ती बरतने के बाद लोगों ने जाम हटा दिया। लोगों को बताया गया कि पानी की निकासी को लेकर प्रशासन वरीय अधिकारियों से वार्ता कर कार्रवाई करेगा।

इधर, राहत सामग्री नहीं मिलने पर बैद्यनाथपुर में 7 घंटे तक सड़क जाम

बैद्यनाथपुर पंचायत के वार्ड-4 व 7 के बाढ़ पीड़ितों ने प्रशासन द्वारा अब तक राहत सामग्री नहीं मुहैया कराने पर शनिवार की सुबह 9 बजे नवल किशोर सिंह चौक के पास एसएच-74 को जाम कर दिया। जिससे साहेबगंज-केसरिया मार्ग पर आवागमन ठप हो गया। गुड्डू, चंदन, लालू महतो, झुनझुन पाठक, संतोष पाठक, मंजू देवी, गब्बर सिंह, रविन्द्र कुमार, सुभाष शर्मा आदि ने बताया कि पानी से घिर जाने के कारण उनका वार्ड टापू बन गया है। सूचना पर पहुंचे बीडीओ अरविंद कुमार सिंह ने बाढ़ पीड़ितों से वार्ता की। शनिवार की शाम से वार्ड-4 में सामुदायिक किचन शुरू करने, एक नाव की व्यवस्था करने, पीड़ित परिवारों को पॉलीथिन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया, जिसके बाद 3 बजे लोगों ने जाम खत्म कर दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें