मीनापुर का मामला / पेड़ से लटका मिला प्रेमी युगल का शव हत्या की आशंका

X

  • शरीर पर किसी तरह के जख्म नहीं मिले, बिसरा सुरक्षित रखा
  • दाेनाें की अलग-अलग जगहों पर तय थी शादी

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मुजफ्फरपुर. मीनापुर के छेगन नेउरा गांव में शनिवार को लीची के पेड़ में रस्सी के फंदे से लटकता प्रेमी युगल का शव मिला। दाेनाें शुक्रवार को अाधी रात में माेबाइल पर बातचीत के बाद अपने-अपने घर से निकले थे। दाेनाें के परिजन रात भर खाेजबीन करते रहे। इस बीच सुबह में दाेनाें की डेडबाॅडी मिली। दाेनाें की अलग-अलग शादी तय हो गई थी। पूजा की शादी 30 अप्रैल काे मीनापुर के ही गंज बाजार में तय थी। लाॅकडाउन की वजह से शादी टल गई। फिर जून में शादी तय हुई थी। छाेटू की भी जून में घाेसाैत में शादी हाेने वाली थी। पुलिस को छाेटू की पाॅकेट से माेबाइल व पर्स मिले। पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पाेस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पाेस्टमार्टम में शरीर पर किसी तरह के जख्म नहीं मिले हैं। लेकिन बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है। हालांकि युवक के बड़े भाई अमाेद कुमार ने इसे हत्या का मामला ठहराया है। पूजा (18) छेगन नेउरा गांव की है, जबकि छाेटू (22) राम सहाय गांव का है। भले ही दाेनाें के गांव का नाम अलग-अलग है। लेकिन, घर राेड के इस पार व उस पार है।  
आरोप : हत्या कर पेड़ से लटका दिया गया
यह आत्महत्या नहीं हत्या का मामला है। आत्महत्या रहती ताे मेरे भाई का शव जमीन से सटा हुअा नहीं हाेता। मुझे पूरा यकीन है कि लड़की के भाई, चचेरे भाई व अन्य लाेगाें ने मिलकर मेरे भाई की हत्या कर शव काे लटका दिया।
(जैसा कि छाेटू के भाई अमाेद कुमार ने बताया) 
रात से ही बहन की खाेज में भटकते रहे
शुक्रवार रात करीब 12 से 1 बजे के बीच मेरी नींद खुली। पूजा बिछावन पर नहीं थी। सुबह साढ़े पांच बजे एक ग्रामीण की ही लीची पेड़ से लटक रहे शव पर नजर पड़ी। मैं कैसे कह सकता हूं कि बहन ने आत्महत्या कर ली या काेई मार कर लटका दिया। 
(जैसा कि पूजा के भाई जितेंद्र ने बताया)

युवक-युवती के शव मिले हैं। मामला प्रेम प्रसंग का है। प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लग रहा है। गंभीरता से मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामले का खुलासा हाेगा। -जयंत कांत, एसएसपी

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना