पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सनहा कर चुप बैठ गई थी पुलिस:25 दिनों से गायब रिक्शा चालक का खंडहर में लटका मिला शव

मुजफ्फरपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एफआईआर न किए जाने के लिए थानेदार से मांगा जाएगा स्पष्टीकरण : सिटी डीएसपी

शहर की माड़ीपुर बक्शी काॅलाेनी से 25 दिनाें से गायब रिक्शा चालक माे. इरफान का शव मंगलवार काे माेहल्ले में ही एक खंडहर में फंदे से लटका मिला। दुर्गंध पर माेहल्ले के लाेगाें ने खंडहर की मालकिन सादपुरा में किराए के मकान में रह रही कुलसुम खातून काे बताया। उसके पहुंचने पर शाम 4 बजे के बाद लाेगाें ने खंडहर में जाकर देखा। पुलिस के पहुंचने पर इरफान की पत्नी राेशन नाती के साथ पहुंची ताे शव देखते पहचान गई और फूट-फूटकर राेने लगी।

बता दें कि इरफान 17 दिसंबर काे घर से निकला था और 20 काे उसकी पत्नी ने पुलिस काे सूचना दी थी। लेकिन, पुलिस एफआईआर की जगह सनहा दर्ज कर चुप बैठ गई। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने गायब इरफान का शव मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि थानेदार ने मुख्यालय के आदेश के बावजूद मामले में एफआईआर क्याें नहीं की थी इस बाबत स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

पत्नी के अनुसार इरफान पान खाने के नाम पर घर से निकला था। रात तक नहीं लाैटने पर खाेजबीन की गई। नहीं मिला ताे पत्नी ने 20 दिसंबर काे काजी माेहम्मदपुर थाने में उसके गायब हाेने की रिपाेर्ट दर्ज करने के लिए आवेदन दिया। पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार किसी गायब हाेनेवाले व्यक्ति की शिकायत थाने में आने पर एफआईआर दर्ज कर फाैरन आईओ नियुक्त करना है।

लेकिन, थानेदार माे. हुसैन ने सनहा दर्ज कर मामले काे दबाए रखा। मंगलवार काे शव मिलने पर पुलिस ने इसे आत्महत्या करार दिया। खंडहर में खपरैल छत के बल्ले के पास दीवार से छाेटी सीढ़ी लगाई गई थी। ऐसा प्रतीत हाेता है कि उसी सीढ़ी पर चढ़कर फंदा कसा गया और इरफान नीचे कूद गया।

पुलिस से सहयाेग न मिला तो रिक्शे में माइक बांधकर गलियों में खोज रहा था बेटा

पुलिस से जब काेई सहयाेग नहीं मिला ताे राेशन ने मुंबई में निजी ताैर पर काम कर रहे पुत्र माे. बंटी काे सूचना दी। वह वापस लाैटा। दाे दिनाें तक थाने पर दाैड़ता रहा, लेकिन काेई सुध नहीं लिए जाने पर रिक्शा में माइक बांधी और पिता का हुलिया बताते हुए शहर की गली-गली में पिता काे तलाशता रहा।

फिर भी 25 दिनाें तक काेई सुराग नहीं मिला ताे निराश हाे गया। उसके अनुसार पिता दिमागी रूप से कुछ कमजाेर थे। इस वजह से कहीं दूर निकल गए। उसने मुंबई लाैटने के लिए मंगलवार की फ्लाइट में टिकट ले लिया। पटना एयरपाेर्ट पर ही था कि पिता का शव मिलने की सूचना मिली। फिर फ्लाइट छाेड़कर घर लाैट आया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser