पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन:कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव कार्य में लगी होने से चार दिनों से डाक पार्सल का वितरण प्रभावित

मुजफ्फरपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिवाली, छठ को लेकर विदेशों से आए पार्सल स्टोर में पड़े हैं, हर दिन हो रहे डंप

विधानसभा के दूसरे व तीसरे चरण के मतदान को लेकर चुनाव कार्य में कर्मियों को लगाए जाने से डाक विभाग के आवश्यक कार्य भी प्रभावित हो गए हैं। विदेशों से आए पार्सल के वितरण में भी परेशानी आ रही है। डाक, पार्सल आकर स्टोर हो जा रहा है। लेकिन, कर्मियों की कमी के कारण इसका वितरण नहीं हो पा रहा है। पिछले चार दिनों से तो 20 प्रतिशत डाक, पार्सल का भी वितरण नहीं हो पा रहा है।

हर दिन 20 हजार डाक बाहर से आकर डंप हो जा रहा है। विभाग का कहना है कि 10 दिसंबर तक ऐसी ही स्थिति रहने वाली है। कर्मियों को अगले दोनों चरण के चुनाव में लगाया गया है। बताया जाता है कि दो दिन बाद से ग्रामीण इलाके के एसओ सर्विस ऑफिस में भी कामकाज प्रभावित हो जाएगा। जिले में दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर एवं तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को है। इससे पहले कर्मियों का दूसरा प्रशिक्षण चल रहा है।

अधीक्षक राजदेव प्रसाद ने कहा, चुनावी में कर्मियों को लगाने से विभाग के काम पर असर तो पड़ा है लेकिन चुनाव कार्य को छोड़ा नहीं जा सकता है। फिर भी कर्मियों की वैकल्पिक व्यवस्था कर आवश्यक कार्य का निबटारा किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें